corona

Loading

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण का दौर थमता नजर आ रहा है. पिंपरी-चिंचवड़ में गुजरे 24 घंटे के भीतर 125 नए मरीज मिले हैं, जबकि 105 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. शहर में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 89 हजार पार कर गई है, वहीं 86 हजार से ज्यादा मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. 

महामारी के संक्रमण से मुक्त होकर अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 86 हजार 140 तक पहुंच गई है. आज शहर में और दो मरीजों की मौत हुई है, जिसमें से एक मरीज शहर के बाहर का रहवासी था, जिसका पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज जारी था. इसके बाद कोरोना से मरनेवालों की संख्या 1552 हो गई है. वहीं 642 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है.

संक्रमितों की संख्या 89 हजार 111 तक पहुंच गई

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, बुधवार को 125 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 89 हजार 111 तक पहुंच गई है. फिलहाल पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 750 मरीजों का इलाज जारी है. इसके अलावा कुल 144 गैर पिंपरी-चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 62 मरीजों का इलाज जारी है. शहर में उन 6551 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है जो पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका यहां के अस्पतालों में इलाज जारी था.

खतरा अभी टला नहीं है : कमिश्नर

दिवाली की खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ रही भीड़ के मद्देनजर मनपा कमिश्नर श्रावण हार्डिकर ने शहरवासियों से खतरा टलने के भुलावे में न रहकर सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद महामारी कोरोना के संक्रमण का दूसरा दौर आने की संभावना है. ऐसे में बेफिक्र होने की बजाय सतर्क रहें.