wardha

– 74 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर; 3 मौतें भी दर्ज

पिंपरी. लॉकडाउन के शिथिल करने के बाद से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या का विस्फोट हो गया है. दो दिन पहले को एक दिन में 171 रिकॉर्ड मरीज मिलने  के बाद गुरुवार को एक दिन में कोरोना के 128 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2262 हो गया है. गुरुवार को नए से तीन मौतें भी दर्ज हुई हैं. राहत की बात यह है कि आज 74 मरीजों को इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें अस्पताल से घर छोड़ दिया गया है. 

2262 में से अब तक 1326 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. जबकि कुल 39 मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज करा रहे पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कुल 26 मरीजों की भी मौत हुई है जबकि 142 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

54 महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में गुरुवार को 54 महिलाओं समेत कुल 128 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके अलावा आज पुणे के केसरीनगर, कोंढवा, कोथरुड, विजयनगर, तलेगांव निवासी एक महिला समेत 6 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 67 मरीजों का पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. आज नए से शहर के 74 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. आज पिंपरी डीलक्स चौक निवासी 55 वर्षीय महिला, नेहरूनगर भोसरी रोड निवासी 39 वर्षीय युवक और घोडगांव, आंबेगांव निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई. आज तक मिले कुल 2262 संक्रमितों में से 1326 पिंपरी चिंचवड़वासी और 142 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. फिलहाल शहर के अस्पतालों में कुल 896 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं पुणे में पिंपरी चिंचवड़ के एक मरीजों का इलाज जारी है.

 बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगाह किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. ठीक होने तक बाहर न निकलें. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें. बरसात में मास्क भीगने की संभावना है ऐसे में पास में अतिरिक्त मास्क रखें, यह अपील भी की गई है.