पिंपरी-चिंचवड़ में 24 घंटे के भीतर मिले 143 कोरोना मरीज

पिंपरी. लॉकडाउन के शिथिल करने के बाद से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या का विस्फोट जारी ही है. तीन दिन पहले को एक दिन में 171 रिकॉर्ड मरीज मिलने के बाद आज शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नगरसेवक समेत एक दिन में कोरोना के 143 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2405 हो गया है.आज नए से दो मौतें भी दर्ज हुई हैं.

राहत की बात यह है कि आज 117 मरीजों को इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें अस्पताल से घर छोड़ दिया गया है. 2405 में से अब तक 1443 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं, जबकि कुल 41 मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज करा रहे पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कुल 27 मरीजों की भी मौत हुई है जबकि 150 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

117 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में आज 62 महिलाओं समेत कुल 143 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस का एक वरिष्ठ नगरसेवक भी शामिल है.इसके अलावा आज पुणे के शिवाजीनगर स्थित मॉडल कालोनी, बोपोड़ी, सिंहगढ़ रोड, बिबवेवाडी, दत्तवाड़ी, गोखलेनगर, देहूगांव निवासी 5 महिला समेत 11 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है.उनके समेत कुल 69 मरीजों का पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.आज नए से शहर के 117 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है.

आज केसरीनगर बोपखेल निवासी 65 वर्षीय और रमाबाई नगर पिंपरी निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला के अलावा पुणे के सिंहगढ़ रोड निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई.आज तक मिले कुल 2405 संक्रमितों में से 1443 पिंपरी चिंचवड़वासी और 150 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं.फिलहाल शहर के अस्पतालों में कुल 919 मरीजों का इलाज जारी है.वहीं पुणे में पिंपरी-चिंचवड़ के दो मरीजों का इलाज जारी है.