9211 new cases of corona in Maharashtra

– 115 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

– एक और मौत दर्ज

पिंपरी. लॉकडाउन के शिथिल करने के बाद से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. शहर में कोरोना ग्रस्तों का आंकड़ा ढाई हजार पार कर गया है. कल 160 नए मरीज मिलने के बाद रविवार को लगातार दूसरे दिन 157 मरीज मिले हैं. चार दिन पहले तो एक दिन में 171 रिकॉर्ड मरीज मिले थे. रविवार को 157 मरीज मिलने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2722 हो गया है. आज एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है. 

हालांकि आज एक दिन में 115 मरीजों को इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें अस्पताल से घर छोड़ दिया गया है. 2722 में से अब तक 1640 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. जबकि कुल 44 मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. इसके अलावा यहां इलाज करा रहे पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कुल 27 मरीजों की भी मौत हुई है जबकि 164 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है. पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में रविवार को 76 महिलाओं समेत कुल 157 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके आज पुणे के हड़पसर, मंगलवार पेठ, कोंढवा, चाकण और जुन्नर  निवासी 3 महिला समेत 6 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 63 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों का यहां के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. रविवार को नए से शहर के 115 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. 

मरीजों का इलाज जारी 

वहीं पिंपरी विशाल नगर निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई. आज तक मिले कुल 2722 संक्रमितों में से 1640 पिंपरी चिंचवड़वासी और 164 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. फिलहाल शहर के अस्पतालों में कुल 1035 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं पुणे में पिंपरी-चिंचवड़ के 3 मरीजों का इलाज जारी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को.सूचित किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. पूरी तरह से ठीक होने तक बाहर न निकलें. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें. बरसात में मास्क भीगने की संभावना है, ऐसे में पास में अतिरिक्त मास्क रखें, यह अपील भी की गई है.