corona-virus

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के दूसरे दौर की शुरुआत होने की संभावनाओं के बीच पिंपरी-चिंचवड़ में संक्रमितों का आंकड़ा 90 हजार पार हो गया है. गुजरे 24 घंटे के भीतर 159 नए मरीज मिले हैं, जबकि 109 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हजार 855 तक पहुंच गया है, वहीं 87 हजार 384 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं.

सोमवार को शहर में 6 मौतें दर्ज हुई हैं उसमें से एक मरीज मंचर का रहवासी है.पिंपरी चिंचवड़ शहर में अब तक कोरोना से 1591 हो गई है.वहीं 657 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है.

736 मरीजों का इलाज जारी

पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, फिलहाल पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 736 मरीजों का इलाज जारी है.आज शहर में दूसरे जिला, तालुका, शहर से इलाज के लिए आये 7 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है.उनके समेत कुल 119 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी चिंचवड़ के 134 मरीजों का इलाज जारी है.शहर में महामारी के संक्रमण से मुक्त होकर अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 87 हजार 384 तक पहुंच गई है.इसके अलावा उन 6985 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है जोकि पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका यहां के अस्पतालों में इलाज जारी था.

सावधानी बरतने की अपील

मनपा प्रशासन ने शहरवासियों से खतरा टलने के भुलावे में न रहकर सावधानी बरतने की अपील की है.महामारी कोरोना के संक्रमण का दूसरा दौर आने की संभावना है.ऐसे में बेफिक्र होने की बजाय सतर्क रहें.