पिंपरी चिंचवड़ के 2 एसीपी के तबादले

  •  मिले एक और उपायुक्त

पिंपरी. राज्य सरकार के गृह विभाग ने बुधवार की रात बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किये हैं. इसमें 29 पुलिस उपायुक्त, अधीक्षक और 105 सहायक पुलिस आयुक्त, उपाधीक्षको का समावेश है.पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय को एक और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मिला है जबकि दो सहायक पुलिस (एसीपी) का यहां से तबादला किया गया है.

गृह विभाग द्वारा जारी किए गए तबादलों के आदेश के अनुसार भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और राज्य पुलिस सेवा के पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त संवर्ग के 29 अधिकारियों का तबादला किया गया है. इसमें महाराष्ट्र पुलिस अकादमी नासिक के पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत रहे आनंद भोईटे का पिंपरी चिंचवड पुलिस आयुक्तालय में तबादला किया गया है. उनकी नियुक्ति परिमंडल 2 के पुलिस उपायुक्त के तौर  पर की गई है. इसके साथ ही राज्य पुलिस सेवा में उप अधीक्षक, सहायक आयुक्त संवर्ग के 105 पुलिस अधिकारियों के तबादले किये गए हैं.

इसमें पिंपरी चिंचवड़ आयुक्तालय के पिंपरी एवं चाकण विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त रामचंद्र जाधव और अश्विनी राख का शहर से तबादला कर दिया गया है. जाधव को जालना के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में उपाधीक्षक और राख को पुणे में महाराष्ट्र इंटेलिजन्स एकेडमी में अपर पुलिस अधीक्षक पद पर नियुक्ति की गई है.

सहायक पुलिस आयुक्त रामचंद्र जाधव और अश्विनी राख की जगह पिंपरी चिंचवड़ आयुक्तालय में नंदकुमार पिंजण और नंदकिशोर भोसले पाटिल का तबादला किया गया है. पिंजण राज्य गुप्तवार्ता विभाग (एसआईडी) पुणे में अपर पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात थे. जबकि भोसले पाटिल सोलापुर लोहमार्ग में सहायक पुलिस आयुक्त पद पर कार्यरत थे. ये दोनों भी अधिकारी इससे पहले पिंपरी चिंचवड़ में काम कर चुके हैं.