2 शूटर्स के पास मिली 16 विदेशी रायफलें

Loading

पुणे. पुणे रायफल क्लब के 2 शूटर दुबई से सीधे मुंबई या पुणे की जगह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतर गए. यहां एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय उनके पास से 16 विदेशी रायफलें बरामद हुईं, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई गई है. बिना कारण पुणे या मुंबई की जगह लखनऊ उतरने और पास में मिली रायफल के कागजात न होने पर कस्टम विभाग की टीम ने पुणे राइफल क्लब से संपर्क किया है. कस्टम ने दोनों खिलाडिय़ों का नाम अभी गोपनीय रखा है.

समाचार एजेंसी के अनुसार, दुबई से राष्ट्रीय स्तर के दो शूटर शनिवार देर रात लखनऊ आए. कस्टम विभाग की मौके पर मौजूद टीम ने उनके सामान की जांच की तो उनमें 16 विदेशी रायफलें थीं. खुद को पुणे रायफल क्लब का मेंबर बताने पर कस्टम की टीम ने उनसे क्लब का प्रमाणपत्र मांगा, जिसे दोनों शूटर दिखा नहीं सके. कस्टम की टीम ने मौके पर ही राइफलें जब्त कर लीं. इसके साथ ही खिलाडिय़ों को राइफल क्लब का प्रमाणपत्र लाने के लिए कहकर बिना अनुमति शहर न छोडऩे के लिए कहा है.

रायफल क्लब के पदाधिकारी भी तलब

वहीं, रायफल क्लब, पुणे के पदाधिकारियों को भी कस्टम ने पूछताछ के लिए बुलाया. हालांकि उन्होंने महामारी कोरोना का हवाला देकर लखनऊ आने से मना कर दिया है. इस मामले की जांच एयरपोर्ट पर कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा कर रही हैं. उन्होंने खिलाडिय़ों से कुछ जरूरी दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है. खिलाडिय़ों से मुंबई या सीधे पुणे की जगह लखनऊ उतरने, कीमती विदेशी असलहों को लखनऊ लाने और इनकी खरीद को लेकर पूछताछ होगी.