कर्नाटक से नाशिक लाया जा रहा 25 लाख का गुटखा जब्त

  • वाकड़ में सामाजिक सुरक्षा विभाग की कार्रवाई

पिंपरी. कर्नाटक के निपाणी से नाशिक की ओर जा रहे एक टेम्पो को पकड़ कर उसमें से 25 लाख रुपए का प्रतिबंधित गुटखा (Gutkha) व पान मसाला (pan masala) जब्त किया गया। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस (Pimpri Chinchwad Police) के सामाजिक सुरक्षा विभाग  (Social security department) की टीम ने वाकड़ में इस कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें गुटखा और टेम्पो मिलाकर कुल 34 लाख 25 हजार 400 रुपये का माल बरामद हुआ है।

थेरगांव फाटा चौक में कार्रवाई

पिंपरी चिंचवड़ के वाकड़ स्थित थेरगांव फाटा चौक में की गई इस कार्रवाई में जुबेर लियाकत बाडीवाले (25) सावंतवाड़ी, सिंधुदुर्ग और शमशुद्दीन शेख (39) अंधेरी रोड मुंबई नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ पुलिस कर्मचारी नितिन लोंढे ने वाकड़ पुलिस थाने (Wakad Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को इस टेम्पो में एक तलवार भी बरामद हुई है, जिसके लिए भी उनके खिलाफ अलग से मामला दर्ज किया गया है।

पैट्रोलिंग के दौरान मिली खबर

सामाजिक सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विट्ठल कुबड़े से मिली जानकारी के अनुसार, उनके विभाग की टीम को पैट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से खबर मिली कि निपाणी से नाशिक जाने के लिए निकले एक आयशर टेम्पो में भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटखा है। बीती सुबह 11 बजे वाकड़ के थेरगांव फाटा चौक में पुलिस ने इस टेम्पो को अड़ाकर रोक लिया। तलाशी लेने पर उसमें राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित गुटखा व पान मसाला का भारी स्टॉक पाया गया। इसके अनुसार पुलिस ने टेम्पो जब्त कर उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ वाकड़ थाने में मामला दर्ज किया गया।