जंबो हॉस्पिटल में 250 बेड तैयार !

5 दिनों में 150 नए मरीजों की भर्ती

पुणे. अधिकतम मरीजों को सुविधा देने के लिए COEP मैदान में जंबो कोविड़ सेंटर में बेडस को कार्यान्वित किया जा रहा है. बुधवारको 50 बेड्स का परिचालन किया गया. इसने जंबो में कुल 250 कोविड़ बेडस कार्यान्वित  किया है. ऐसी जानकारी महापालिका प्रशासन द्वारा दी गई.

बेड्स बढ़ाने के निर्देश

मेयर मुरलीधर मोहोल ने हाल ही में यहां एक समीक्षा बैठक की थी और बेड की संख्या बढ़ाने का सुझाव दिया था. मेयर मुरलीधर मोहोल ने कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने में मदद करने के लिए यहां और बेड्स  उपलब्ध कराए जाने चाहिए. इस सिलसिले में, संभागीय आयुक्त सौरभ राव,  आयुक्त विक्रम कुमार, अतिरिक्त  आयुक्त और जंबो कोविड अस्पताल के कार्यकारी अध्यक्ष रूबेल अग्रवाल ने तुरंत बेड्स  की संख्या बढ़ाने के लिए तंत्र लागू किया.  आज, 45 ऑक्सीजन बेड और 50 आईसीयू बेड चालू हैं.  साथ ही 30 नए मरीजों को भर्ती किया गया. रुबल अग्रवाल ने कहा कि रोगियों के निर्वहन के बाद उपलब्ध कराए गए बेड्स पर पिछले पांच दिनों में कुल 150 रोगियों को भर्ती किया गया है.

डिस्चार्ज के बाद भी फॉलो अप

मरीजों के ठीक होने के बाद जंबो सेंटर में कोरोना के मरीजों की सात दिनों तक जांच की जाएगी.  इस बीच, अगर वह अपने लक्षणों को फिर से हासिल करता है, तो उन पर आवश्यकतानुसार  उपचार किया जाएगा, ऐसा भी अग्रवाल  ने कहा.  इसका उपयोग जंबो सेंटर में एक अस्पताल सूचना प्रबंधन प्रणाली स्थापित करके किया जा रहा है. साथ ही, पुणे मनपा  प्रशासन ने प्रभावी प्रबंधन के लिए कदम उठाए हैं.