Corona infected people cross 40 million worldwide

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच पिंपरी-चिंचवड़ शहर में नए मरीजों की तुलना से इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटनेवालों का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है. बुधवार को एक दिन में 289 मरीज कोरोनामुक्त हुए हैं, जबकि 468 मरीजों को डिस्चार्ज मिल गया है. इसके बाद महामारी के संक्रमण से मुक्त हो अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 79 हजार 746 तक पहुंच गई है.

बीते 24 घंटे के भीतर महामारी ने 10 मरीजों की जान ली है.हालांकि इसमें 2 मरीज पुणे और दूसरे शहर, जिला, तालुका से हैं, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज जारी था. शहर में कोरोना की वजह से अब तक कुल 1455 मरीजों की मौत हुई हैं.वहीं 580 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है. पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार,  289 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 84 हजार 564 तक पहुंच गई है.इसमें से 79 हजार 746 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

इसके अलावा उन 5960 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है को पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी था.फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 2376 मरीजों का इलाज जारी है.आज दूसरे शहर, जिला, तालुका से यहां इलाज के लिए आये 24 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है.उनके समेत कुल 421 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 259 मरीजों का इलाज जारी है.महामारी के मरीजों की लगातार घटती संख्या निजी कोविड सेंटरों को बंद करने का फैसला किया गया है.