पिंपरी-चिंचवड़ में 38 नए मरीज मिले, 14 को मिला डिस्चार्ज

Loading

पिंपरी. वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप कहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या 497 तक जा पहुंची है. आज नए से 38 मरीजों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके अलावा आज  दो मौतें दर्ज हुई हैं, इसमें पिंपरी-चिंचवड़ के सांगवी और शहर से सटे जुन्नर तालुका के एक मरीज का समावेश है. इसके बाद शहर में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 20 हो गई है जिसमें पिंपरी-चिंचवड़ के 8 और गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी 12 मरीज शामिल हैं. आज कुल 14 मरीजों को इलाज के बाद घर छोड़ा गया.

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, आज 20 महिला और 18 पुरुषों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. ये सभी आनंदनगर चिंचवड़, वाल्हेकरवाड़ी, रूपीनगर, बौद्धनगर पिंपरी, महात्मा फुले नगर, भीमनगर, चरहोली, सांगवी, नेहरूनगर, दापोड़ी व वाकड के रहवासी है. इसके अलावा आज जुन्नर, कसबा पेठ, राजगुरुनगर, देहूरोड, औंध, खड़की, आंबेगांव, सोलापुर के निवासी एक महिला समेत 11 मरीजों, जिनका पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी है, की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत शहर के अस्पतालों में 45 ऐसे मरीजों का इलाज जारी है जो पुणे और अन्य क्षेत्रों के निवासी है.

दो मरीजों की मौत 

आज पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है. इसमें से एक सांगवी का रहवासी है जबकि दूसरा जुन्नर का रहवासी है. उसका पिंपरी चिंचवड़ में इलाज चल रहा था. शुक्रवार को एक राहत की खबर भी मिली है. आज चिखली और चिंचवड़ आनंदनगर निवासी 14 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें आज अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. इसके अलावा आज पुणे के शिवाजीनगर और बीड जिला निवासी 5 मरीज, जिनका पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी था, को भी अस्पताल से छुट्टी दी गई है. इसके बाद पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना मुक्त हुए मरीजों की संख्या 211 हो गई है.

वहीं पिंपरी चिंचवड़ में इलाज करा रहे 25 मरीज भी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. फिलहाल पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में कुल 247 मरीजों का इलाज जारी है. इसके अलावा पुणे के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 31 मरीजों का इलाज जारी है. आज रात 11 बजे से चिंचवड़ के अजंठानगर सिद्धार्थ बिल्डिंग परिसर, पिंपरी नेहरूनगर का कुलदीप आंगन परिसर और पिंपरी सोनकर चेंबर्स परिसर को सील किया जाएगा.