File Photo
File Photo

    Loading

    सोलापुर. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बढ़ते संक्रमण के बीच दक्षिण सोलापुर (South Solapur) तहसील के अंत्रोली गांव (Antroli Village) में दिव्यांग छात्रों के जिवाला शेतकी कर्म स्कूल के 43 छात्र (Students) और 8 शिक्षक (Teachers)कर्मचारी सहित कुल 51 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं।

    इन सभी का इलाज शुरू है। संगठन के प्रमुख अन्नाराव राजमाने और जिला स्वास्थ्य अधिकारी शीतल कुमार जाधव ने इसकी की पुष्टि की है।

    सभी की स्थिति में सुधार

    उन्होंने कहा कि प्रभावित छात्रों और शिक्षकों की नियमित जांच कर दवा दी जा रही है। उनकी स्थिति में सुधार बताया जा रहा है। 20 वर्ष से अधिक आयु के दिव्यांग बच्चों को इस स्कूल में कृषि और अन्य प्रशिक्षण दिया जाता है।12 फरवरी को स्कूल के कुछ शिक्षकों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद शिक्षक और छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया। पहली जांच 6 लोग करोना पॉजिटिव पाए गए। बाद में दोबारा जांच करने पर यह संख्या बढ़ गयी। 

    चल रहा है इलाज

    वर्तमान में 43 बच्चों और 8 शिक्षकों तथा कर्मचारियों का इलाज चल रहा है। इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक को सोलापुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है अन्य सभी का उसी स्कूल परिसर में इलाज चल रहा है। स्कूल में कुछ अनाथ बच्चे भी हैं। वहां उनका इलाज किया जा रहा है, जबकि जिन छात्रों के माता-पिता हैं और वे बीमार नहीं हैं, उन्हें घर पर भेज दिया गया है।