corona

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच पिंपरी -चिंचवड़ शहर में 80 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने महामारी को मात देने में सफलता प्राप्त की है. नए मरीजों की तुलना से इलाज के बाद स्वस्थ होनेवालों का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है. शुक्रवार को और 472 मरीज कोरोनामुक्त हुए हैं. इसके बाद महामारी के संक्रमण से मुक्त हो अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 80 हजार 752 तक पहुंच गई है. 

बीते 24 घंटे के भीतर महामारी ने 12 मरीजों की जान ली है. हालांकि इसमें 5 मरीज पुणे और दूसरे शहर, जिला, तालुका से हैं, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज जारी था. शहर में कोरोना की वजह से अब तक कुल 1464 मरीजों की मौत हुई हैं. वहीं 596 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है. 

कुल 2209 मरीजों का इलाज जारी

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, शुक्रवार को  228 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 85 हजार 114 तक पहुंच गई है. इसमें से 80 हजार 752 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. इसके अलावा उन 6010 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है को पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी था. फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 2209 मरीजों का इलाज जारी है. आज दूसरे शहर, जिला, तालुका से यहां इलाज के लिए आये 5 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 381 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी- चिंचवड़ के 277 मरीजों का इलाज जारी है. महामारी के मरीजों की लगातार घटती संख्या निजी कोविड सेंटरों को बंद करने का फैसला किया गया है.