50 lakhs lost in the greed of gold from the soil
file

Loading

पुणे. हडपसर (Hadapsar) के एक सर्राफा को मिट्टी (Soil) से सोना (Gold) बनाने के लालच देकर 50 लाख रुपए की ठगी (Fraud) का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में मुकेश चौधरी के साथ ही उसके चाचा पर केस दर्ज किया गया। इस मामले की रिपोर्ट विपुल नंदलाल वर्मा (39) ने दर्ज कराई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, वर्मा की हडपसर गांव में पवन ज्वेलर्स (Pawan Jewelers) नामक दुकान है। चौधरी मूल रूप से हरियाणा के रहने वाला है। वर्मा और चौधरी की पहचान अंगूठी खरीदने के दौरान हुई। इसके बाद उनके पारिवारिक संबंध हो गए। आरोपी ने उन्हें चावल, दूध, पनीर आदि देकर संबंध घनिष्ठ कर लिए और शिकायतकर्ता के पिता से संबंध बनाकर उनसे कहा कि मेरे पास बंगाल से लाई गई मिट्टी है। इस मिट्टी को गरम करने पर उसका सोना बन जाता है। 

हडपसर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज 

आरोपी ने हाथ की सफाई दिखाते हुए मिट्टी को गर्म करके सोना बनाकर भी दिखाया। चौधरी ने घर में शादी होने का बोलकर उनसे पैसे की मांग की। उसने बंगाल से उसके बदले 4 किलो मिट्टी लाकर दी। आरोपियों ने मिट्टी देने के बाद अलग-अलग प्रकार से 48 तोला सोने के गहने और 30 लाख रुपए नकद ले लिए। फरियादी ने जब मिट्टी को गर्म करके सोना बनाने का प्रयास किया तो वह सोना नहीं बना, तब उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी की बात समझ में आई और उन्होंने हडपसर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले की जांच उप पुलिस निरीक्षक सौरभ माने कर रहे हैं।