doctors

Loading

  •  मनपा प्रशासन की जानकारी 

पुणे. महापालिका सेवा नियमावली के अनुसार महापालिका के स्वास्थ्य विभाग में 815 डाक्टरों की कमी है, लेकिन सरकार की मंजूरी ना होने के कारण यह भर्ती नहीं हो पा रही थी. हाल ही में कोरोना की वजह से प्रबंधन करने के लिए मनपा को डाक्टरों की कमी महसूस हो रही थी. इस वजह से मनपा द्वारा आवश्यक डाक्टरों की भर्ती करने के लिए सरकार से अनुमति मांगी थी.

 इसके अनुसार इसमें पालकमंत्री व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने अग्रणी भूमिका लेकर इसे मंजूरी दी है. इसके अनुसार मनपा प्रशासन  भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी. करीब 97 पदों के लिए प्रक्रिया शुरू की गई हैं. उसमे से 57 स्थायी डॉक्टरों की प्रक्रिया पूरी है. ऐसी जानकारी उपायुक्त अनिल मुले ने दी.

डाक्टरों की महसूस हो रही थी कमी 

ज्ञात हो कि शहर में कोरोना वायरस ने आतंक मचाया  है. इस वजह से इसकी रोकथाम के लिए महापालिका प्रशासन की ओर से सभी उपाय योजनाएं की जा रही है. महापालिका के डा. नायडू अस्पताल में डाक्टर व नर्स ऐसे करीब 140 लोग युद्ध स्तर पर काम कर रहे है, लेकिन यह भी लोग अब कम पड़ रहे थे क्योंकि अब नायडू अस्पताल में 6 बेड़ का आईसीयू बना है.  उसके लिए डाक्टर व नर्स की आवश्यकता है. मनपा के पास इतने लोग नहीं है. क्योंकि सरकार ने अभी तक भर्ती के लिए मंजूरी नहीं दी थी. महापालिका सेवा नियमावली के अनुसार महापालिका के स्वास्थ्य विभाग में 750 डाक्टरों की कमी है. लेकिन सरकार की मंजूरी ना होने के कारण यह भर्ती नहीं हो रही थी. हाल ही में कोरोना की वजह से प्रबंधन करने के लिए मनपा को डाक्टरों की कमी महसूस हो रही थी. इस वजह से मनपा द्वारा आवश्यक डाक्टरों की भर्ती करने के लिए सरकार से अनुमति मांगी थी. इसके अनुसार इसमें पालकमंत्री व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने अग्रणी भूमिका लेकर इसे मंजूरी दी थी.

97 पदों के लिए शुरू की है प्रक्रिया 

इस बारे में उपायुक्त अनिल मुले ने कहा कि राज्य सरकार के मंजूरी के बाद करीब 97 पदों के लिए प्रक्रिया शुरू की थी. इसमें स्वास्थ्य अधिकारी, रेडिओलॉजिस्ट, कार्डिओलॉजिस्ट, फिजिशियन, बालरोग विशेषज्ञ ऐसे विभिन्न 14 कैटगरी का समावेश है. मुले के अनुसार इसमें से 57 लोगों की प्रक्रिया लगभग हमने पूरी की है. उन्हें काम पर हाजिर रहने के लिए भी कहा गया है. शेष पदों की भी प्रक्रिया जारी है. जल्द ही उसे भी पूरा किया जाएगा.