प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    पिंपरी. नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत होने के बाद पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के शिक्षा विभाग (Education Department) ने शहर के अवैध स्कूलों (Illegal Schools) की सुध ली है। शिक्षा विभाग की प्रशासन अधिकारी ज्योत्स्ना शिंदे ने शहर में सरकार की किसी अनुमति के बिना शुरू छह स्कूलों की सूची (List) जारी की है। साथ ही शहरवासियों से अपील की है कि इन स्कूलों में अपने बच्चों का एडमिशन न कराएं। अवैध स्कूलों में एडमिशन लेने पर होने वाले शैक्षिक नुकसान की जिम्मेदारी संबंधितों की होगी। इसके साथ ही उन्होंने इन अवैध स्कूलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 

    महानगरपालिका क्षेत्र में सरकार की किसी भी अनुमति के बिना छह प्राथमिक विद्यालय शुरू रहने की जानकारी सामने आयी है। इनमें कुदलवाडी के ग्रांट मीरा इंग्लिश मीडियम स्कूल, भोसरी के मास्टर केयर इंग्लिश स्कूल, कासारवाडी के ज्ञानराज प्राथमिक शाला, चिखली के ज्ञानसागर इंग्लिश स्कूल, रहाटणी के मॉर्डन पब्लिक स्कूल, सांगवी के एम.एस. स्कूल फॉर किड्स आदि स्कूलों का समावेश है। 

    पहले भी स्कूल बंद करने की नोटिस जारी की गई 

    शिक्षा विभाग की प्रशासन अधिकारी ज्योत्स्ना शिंदे ने बताया कि इन स्कूलों को इससे पहले भी स्कूल बंद करने की नोटिस जारी की गई है। इसमें सरकार की अनुमति लेकर ही स्कूल चलाने को कहा गया है साथ ही बिना अनुमति स्कूल शुरू रखने की सूरत में कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।