corona

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच पिंपरी-चिंचवड़ शहर में महामारी के संक्रमण से मुक्त होने वालों का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है. सोमवार को एक दिन में 609 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. इसके बाद महामारी के संक्रमण से मुक्त हो अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 78 हजार 758 तक पहुंच गई है.

बीते 24 घंटे के भीतर महामारी ने 16 मरीजों की जान ली है. हालांकि इसमें 7 मरीज पुणे और दूसरे शहर, जिला, तालुका से हैं, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज जारी था. शहर में कोरोना की वजह से अब तक कुल 1441 मरीजों की मौत हुई हैं. वहीं 566 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है. महामारी के मरीजों की लगातार घटती संख्या से बड़ी राहत मिल रही है.

सोमवार को 246 नए मरीज मिले

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, सोमवार को  246 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 84 हजार 31 तक पहुंच गई है. इसमें से 78 हजार 758 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.इसके अलावा उन 5552 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है को पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज जारी था. फिलहाल पिंपरी- चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 2554 मरीजों का इलाज जारी है. आज दूसरे शहर, जिला, तालुका से यहां इलाज के लिए आए 6 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है.उनके समेत कुल 421 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.वहीं पुणे और अन्यत्र पिंपरी-चिंचवड़ के 217 मरीजों का इलाज जारी है.