Representative Pic
Representative Pic

Loading

पिंपरी. तकरीबन नौ माह बाद पिंपरी-चिंचवड़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के निदेशक मंडल की 10वीं बैठक संपन्न हुई. 30 दिसंबर के बाद से कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक नहीं हुई है. चिंचवड़ के ऑटो क्लस्टर सभागृह में हुई इस बैठक में 788 करोड़ 53 लाख रुपए का बजट मंजूर किया. इसमें ई क्लास रूम, स्मार्ट डिजिटल सेवा, लीनियर गार्डन के विस्तार जैसी कई परियोजनाएं शामिल हैं.

 इस बैठक में महापौर ऊषा ढोरे, मनपा कमिश्नर श्रवण हर्डिकर, सभागृह नेता नामदेव ढाके, स्थायी समिति सभापित संतोष लोंढे, विपक्ष के नेता नाना काटे, निदेशक सचिन चिखले, प्रमोद कुटे, पीएमपीएमएल के अध्यक्ष राजेंद्र जगताप, मुख्य वित्तीय अधिकारी जीतेंद्र कोलंबे, सहमुख्य कार्यकारी अधिकारी नीलकंठ पोमण, राजन पाटिल, महाप्रबंधक अशोक भालकर आदि उपस्थित थे. वहीं निदेशक मंडल के अध्यक्ष नितिन करीर, निदेशक ममता बत्रा, संभागीय आयुक्त सौरभ राव वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शामिल हुए.

संशोधित बजट पर चर्चा

 कोरोना के कारण मार्च में स्मार्ट सिटी के बजट को निदेशक मंडल की मंजूरी नहीं मिल सकी थी. हार्डिकर ने अपने अधिकार में बजट की अमलबाजी शुरू की थी. गत दिन की बैठक में सन 2019-20 के संशोधित बजट पर चर्चा हुई. इस बजट में नए लेखाशीर्ष बनाने के अधिकार मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दिए गए. इसके साथ ही 788.53 करोड़ के बजट को मंजूरी दी गई. स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पिंपले गुरव में रोड लीनियर गार्डन का विस्तार तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुधार लाया जाएगा. इसके साथ ही मनपा के स्कूलों  में ई-क्लास रूम परियोजना शुरू करने के लिए सलाहकार की नियुक्ति का फैसला किया गया.पहले चरण में दस स्कूलों का चयन किया गया.पेन सिटी परियोजना के तहत वेरिएबल मैसेज साइनबोर्ड, सिटी मोबाइल ऐप, स्मार्ट कियास्क और वाई-फाई जैसी डिजिटल सेवा फ्री में देने को मान्यता दी गई.