COEP Hostel

    Loading

    पुणे.  जिन कोरोना मरीजों (Corona Patients) का उपचार एक ऑक्सीजन युक्त बेड्स पर किया जा रहा है, लेकिन 24 उन्हें घंटे से अधिक समय तक ऑक्सीजन (Oxygen) की आवश्यकता नहीं महसूस हुई है, उन्हें सीओईपी छात्रावास (COEP Hostel) में चिकित्सा अवलोकन केंद्र में भर्ती कराया जाएगा। उसके लिए होस्टल में मेडिकल निरीक्षण केंद्र बनाया गया है। ऐसी जानकारी महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Muralidhar Mohol) ने दी। 

    महापौर के जानकारी के अनुसार यह केंद्र चिकित्सा विशेषज्ञों की देखरेख में मरीजों का इलाज करता रहेगा। पुणे महानगरपालिका के दायरे में काम करनेवाले जंबो,  नायडू अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों को ही यहां भर्ती किया जाएगा। दूसरे अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों को इस जगह पर भर्ती नहीं किया जाएगा। महापौर ने कहा कि COEP छात्रावास में चिकित्सा अवलोकन केंद्र में 80 रोगियों की क्षमता है। यह मेडिकल सेंटर जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने में मदद करेगा। 

    पद्मावती में टीकाकरण केंद्र शुरू 

    उधर, भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर कोविड़-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पद्मावती में टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया। ऐसी जानकारी नगरसेवक महेश वाबले ने दी।  जैसा कि पुणे शहर में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, शहर के विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण केंद्र शुरू किए गए हैं। ताकि पुणे के लोगों को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करना आसान हो सके।  पद्मावती में अम्बेडकर क्रीड़ा संकुल में केंद्र शुरू किया गया है। इस केंद्र में टीकाकृत नागरिकों को चाय, नाश्ता और पानी उपलब्ध कराया गया है।