police

  • पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश की पहल की गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की सराहना

Loading

पिंपरी. दृष्टिहीनों की वेदनाओं को समझने के लिए ‘गांधारी’ की भूमिका, बाल अपराधियों के लिए दत्तक योजना, पुलिसकर्मियों को तंदुरुस्त बनाने जैसे अलग-अलग उपक्रमों से पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश सभी की सराहना का पात्र बने हुए हैं. 

इस कड़ी में उन्होंने पुलिसकर्मियों की संतानों के लिए एक अनूठा उपक्रम शुरू किया है.अब पुलिस सेवा में कार्यरत और सेवानिवृत्त हुए पुलिसकर्मियों की संतानों को उद्यमी बनाने के लिए उन्होंने कमर कसी है.

 

उद्यमिता प्रशिक्षण चलाने से लेकर उद्योग शुरू करने के लिए छूट योजना

इस उपक्रम के तहत पुलिसकर्मियों की संतानों को उद्यमिता प्रशिक्षण चलाने से लेकर उद्योग शुरू करने के लिए सहूलियती कर्ज योजना भी शामिल है.पुलिस कमिश्नर के इस अनोखे उपक्रम की खुद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सराहना की है. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने एक ट्वीट के जरिए पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश की सराहना करते हुए कहा है कि पिंपरी-चिंचवड पुलिस दल के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने पुलिस कर्मियों की संतानों को उद्यमी बनाने के लिए उद्यमिता प्रशिक्षण और सहूलियती कर्ज उपलब्ध कराने का उपक्रम शुरू किया है. उनकी यह पहल पुलिस पाल्यों के भविष्य की दृष्टि से निश्चित रूप से सराहनीय है.