वड़गांव बुद्रुक में तोडू कार्रवाई, अवैध कामों पर सख्त महापालिका प्रशासन

पुणे. पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के वडगांव बुद्रुक क्षेत्र में सर्वे नंबर 45 में बीडीपी आरक्षण है.  इस क्षेत्र पर निर्माण की अनुमति पुणे महापालिका द्वारा नहीं दी गई है. नागरिकों ने इस क्षेत्र में अनधिकृत निर्माण किए हैं. इन निर्माणों को अधिसूचित किया गया था और मंगलवार को इस पर कार्रवाई की गई.

यह कार्रवाई महापालिका निर्माण विभाग जोन नंबर 2 के दस्ते द्वारा जैक कटर मशीन, जेसीबी, बिगारी कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों और स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मदद से की गई. कार्रवाई के दौरान 2 बहुमंजिला इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया. इसके अलावा प्लिंथ स्तर में 1 निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया. कुल 16000 वर्ग फुट आरसीसी का निर्माण किया गया था. जोन में निर्माण विभाग के नियंत्रण में कार्रवाई की गई थी. 

बीडीपी आरक्षण में निर्माण कार्य ना करें

द्वितीय कार्यपालन अभियंता नामदेव गम्भीरे, राहुल सालुंके, प्रताप धयागुडे, कैलास कराले और सभी कनिष्ठ अभियंताओं ने सफलतापूर्वक कार्य को पूरा किया. पुलिस स्टेशन के अन्य अधिकारी कार्रवाई के लिए उपस्थित थे. कोई भी निर्माण बीडीपी आरक्षण में नहीं किया जाना चाहिए और आवासीय क्षेत्रों में भी निर्माण महापालिका की अनुमति से किया जाना चाहिए. ऐसी अपील महापालिका के माध्यम से की गई है.