Actor Sayaji Shinde came forward in support of Kisan protest

Loading

पिंपरी. केंद्र सरकार (Central Government) किसान बिल (Farmers Bills) के विरोध में दिल्ली में शुरू किसानों के आंदोलन के समर्थन में फिल्मी हस्तियां भी आगे आ रही हैं. इस कड़ी में मशहूर फिल्म अभिनेता सयाजी शिंदे (Sayaji Shinde) ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया है. यही नहीं उन्होंने बुधवार को पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में देश के हर नागरिक से अपील भी की कि वे किसानों के आंदोलन में उनका साथ दें.

संवाददाताओं से की गई बातचीत में अभिनेता ने कहा कि देश का किसान आगे बढ़ा तो देश भी आगे बढ़ता है. मगर यदि वह पीछे रह गया तो देश भी पीछे चला जाता है. आज के हालातों को देखा जाय तो देश का किसान काफी पीछे रह गया, यही लगता है. किसानों की हालत देखते हुए हमारा देश काफी पीछे रह गया है. यह बेबाक बयान देते हुए अभिनेता शिंदे ने तेलगु भाषा में एक डायलॉग बोलकर दिल्ली में जारी किसान आंदोलन का समर्थन किया है.

मनपा कमिश्नर से मुलाकात की 

पिंपरी-चिंचवड़ शहर में डॉक्टरों के संगठन नेशनल इंटेग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (NIMA) को दुर्लभ औषधियों की वाटिका विकसित करने के लिए दी गई जमीन को एमआईडीसी (MIDC) ने परस्पर बेच दिया. अब उस वाटिका में रहे औषधियों के पेड़ों को काटने की अनुमति पिंपरी-चिंचवड़ मनपा से मांगी गई है. इस फैसले का निमा (NIMA) द्वारा पुरजोर विरोध किया जा रहा है. उनकी लड़ाई में मशहूर अभिनेता सयाजी शिंदे, जोकि खुद वृक्ष प्रेमी हैं, भी आगे आये हैं. आज उन्होंने निमा के सदस्यों के साथ मनपा कमिश्नर श्रावण हार्डिकर से इस मसले पर मुलाकात कर चर्चा की.

जमीन निमा को ही मिले 

औषधि वाटिका और वहां के पेड़ों का जतन हो, वह जमीन निमा को ही मिले यह मांग अभिनेता ने मनपा कमिश्नर से की. कमिश्नर ने भी उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया. इसके बाद संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में शिंदे ने दुर्लभ पेड़ों को बचाने के लिए हर संभव कदम उठाने की जानकारी दी. देश के हालातों और किसान आंदोलन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए देशवासियों से किसानों का साथ देने की अपील की. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश सचिव अमित गोरखे, धनजय शेडबाले, तुषार शिंदे, नगरसेविका अनुराधा गोरखे, निमा संगठन के महेश पाटिल, डॉ तांबिले समेत अन्य पदाधिकारी डॉक्टर उपस्थित थे.