नर्सिंग स्टाफ के बाद अब बिर्ला हॉस्पिटल के डॉक्टरों का आंदोलन शुरू

Loading

पिंपरी. मैनेजमेंट द्वारा की जा रही प्रताड़ना के खिलाफ चिंचवड़ स्थित आदित्य बिर्ला मेमोरियल हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ के बाद अब हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने भी मैनेजमेंट के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कोरोना काल की ड्युटी, क्वारंटाईन व्यवस्था, महिला कर्मचारियों सुरक्षा औऱ हॅास्पिटल मैनेजमेंट द्वारा की जा रही मानसिक प्रताड़ना के विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया है.  चार दिन से हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ का धरना प्रदर्शन शुरू है, उसमें डॉक्टरों का समावेश होने से हॉस्पिटल की दिक्कतें बढ़ गई है.

डॉक्टरों ने भी मैनेजमेंट के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए 

डॉक्टरों ने भी नर्सिंग स्टाफ की भांति हॉस्पिटल मैनेजमेंट के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. कोरोना काल में सख्ती की ड्युटी, क्वारंटाईन सुविधा, रोटा पॅक्ट, निकृष्ट दर्जा का भोजन के चलते हॉस्पिटल के डॉक्टर्स मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं. उसके बाद भी हॉस्पिटल द्वारा ड्यूटी पर आने की सख्ती की जा रही है. कोरोना काल में सात दिन की ड्यूटी के बाद तुरंत नॉन कोरोना मरीजों के इलाज में ड्यूटी लगाई जा रही है. डॉक्टरों के कोरोना टेस्ट के लिए ज्यादा पैसों की मांग की जा रही है. टेस्ट की रिपोर्ट आने तक ड्यूटी करने की अनिवार्यता की जा रही है. यही नहीं उनकी रिपोर्ट से तक अनजान रखा जा रहा है. 

मांग को लगातार अनसुना किया जा रहा 

क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने से पहले ही डॉक्टरों को ड्यूटी पर आने की सख्ती की जा रही है. डॉक्टरों के लिए क्वारंटाइन की सुविधा से युक्त स्वतंत्र अलगीकरण कक्ष की मांग को लगातार अनसुना किया जा रहा है. हॉस्पिटल मैनेजमेंट की मनमानी से हॉस्पिटल में ही कोरोना के संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है. महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से कोई ठोस उपाय योजना नहीं की जा रही है. महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम, स्वछता गृह की समुचित व्यवस्था नहीं है. हॉस्पिटल में जो भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है वह काफी हीन दर्जे का है. इसके बाद भी कैंटीन में बाहर से खाना लाने नहीं दिया जा रहा है. डॉक्टरों ने राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से इस मामले में दखल देने की गुहार लगाई है.

कांग्रेस ने दिया समर्थन

बहरहाल कांग्रेस की पिंपरी-चिंचवड़ इकाई के अध्यक्ष सचिन साठे के नेतृत्व में पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को आंदोलन कर रहे नर्सिंग स्टाफ से मिलकर उनके आंदोलन का समर्थन किया.इसमें महाराष्ट्र प्रदेश युवक काँग्रेस के महासचिव मयुर जयस्वाल, पिंपरी चिंचवड सेवादल अध्यक्ष मकरधवज यादव, सुनील राऊत, चिंचवड विधानसभा युवक काँग्रेस के अध्यक्ष संदेश बोर्डे, शहर युवक काँग्रेस चंद्रशेखर जाधव, कुंदन कसबे, गौरव चौधरी आदि शामिल थे. साठे ने हॉस्पिटल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेखा दुबे से मिलकर चर्चा की. उन्होंने आंदोलन कर रहे स्टाफ से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुलझाने का भरोसा दिलाया, यह जानकारी साठे ने एक विज्ञप्ति के जरिए दी.