6 मीटर सड़क पर TDR के लिए अनुमति दें

Loading

–  शहर शिवसेना की मुख्यमंत्री से मांग

पुणे. महापालिका में भाजपा की सत्ता आने के बाद 6 मीटर सड़क पर TDR देने के लिए पाबन्दी लगाई है, लेकिन इससे लोगों पर अन्याय हो रहा है. ऐसा शहर शिवसेना का कहना है. इस वजह से पहले की तरह 6 मीटर सड़क पर TDR के लिए अनुमति दें. ऐसी मांग शहर शिवसेना द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की गई है.

9 मीटर की 323 सड़के बनाने का नियोजन

इस बारे में शहर शिवसेना के अध्यक्ष संजय मोरे, मनपा गुटनेता  पृथ्वीराज सुतार, सह संपर्क प्रमुख प्रशांत बधे, अजय भोसले व  श्याम देशपांडे ने इस बारे में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. इसके अनुसार भाजपा की सत्ता आने के बाद तत्कालीन सरकार ने 6 मीटर के सडकों पर टीडीआर देना बंद किया. 9 मीटर के सड़क पर ही टीडीआर देने के लिए अनुमति दी गई. उसके अनुसार महापालिका में भाजपा ने निर्णय लिया है कि शहर में आगामी काल में 9 मीटर की 323 सड़के बना दी जाए. उसके अनुसार नियोजन भी किया है, लेकिन चंद बिल्डरों के लिए भाजपा ने यह निर्णय लिया है. ऐसा आरोप शहर शिवसेना ने लगाया है.

आम लोगों पर होगा अन्याय

शहर शिवसेना द्वारा कहा गया है कि इससे आम लोगों पर अन्याय होगा. इस वजह से नगरविकास मंत्रालय के माध्यम से MRTP धारा 154 पर अमल होना जरुरी है. पुणे शहर में यूनिफाइड DC रूल में 6 मीटर के सड़क पर टीडीआर देने के लिए मंजूरी मिलना आवश्यक है. मुख्यमंत्री इस पर ध्यान दें व आम लोगों के हीत में निर्णय लें, ऐसी मांग भी शहर शिवसेना द्वारा की गई है.