train

पुणे. 1 जून से यात्रियों के लिए कुछ विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है. इसके अंतर्गत पुणे स्टेशन से दानापुर के लिए भी विशेष ट्रेन चलाई जा रही है. इसी के साथ कुछ अन्य गाड़ियां भी अन्य जगहों से चलकर पुणे स्टेशन से होकर चल रही हैं. 

कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के कड़ाई से पालन करने के उद्देश्य से यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, आदि प्रक्रियाओं को भी पूरा किया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है. नियमानुसार स्टेशन पर उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है,  जिनके पास कंफर्म टिकट है. 

कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचे 

इस दिशा में यात्रियों के हित में रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों से अनुरोध किया जा रहा है कि पुणे स्टेशन पर गाड़ी के वास्तविक प्रस्थान समय से कम से कम 90 मिनट पहले तथा अधिकतम 3 घंटे पहले ही स्टेशन पहुंचे ताकि वर्तमान परिस्थितियों में स्टेशन पर व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके. अधिकतम 3 घंटे के अंदर पहुंचने से यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग सहित टिकट जांच , कोविड-19 से संबंधित सभी प्रकार की आवश्यक प्रक्रिया आदि का उचित रूप से पालन  सुनिश्चित किया जा सकता है. वेटिंग टिकट वालों को यात्रा की अनुमति नहीं है, इसलिए वेटिंग टिकट वालों का स्टेशन पर प्रवेश  प्रतिबंधित है.

 प्लेटफॉर्म नंबर 1 से अंदर आने की व्यवस्था 

पुणे स्टेशन से यात्रा प्रारंभ करने वाले  यात्रियों के  प्रवेश के लिए मुख्य द्वार से प्लेटफॉर्म नंबर 1 से अंदर आने की व्यवस्था की गई है, जबकि बाहर से आने वाली गाड़ियों के यात्रियों को स्टेशन से बाहर जाने के लिए ताड़ीवाला रोड साइड से भेजा जा रहा है.रेल प्रशासन यात्रियों से उचित सहयोग की अपील करता है.