Bhawani Peth area, the work is being done without tendering, Corporator Avinash Bagve alleged

    पुणे. भवानी पेठ (Bhavani Peth) इलाके में क्षेत्रीय कार्यालय के नजदीक हाल ही में बनाया फुटपाथ उखाड़कर वहां नया काम किया जा रहा है। साथ ही जो नया काम किया जा रहा है, उसके लिए टेंडर (Tender) प्रक्रिया नहीं लागु की गई है। इससे पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) का लगभग 25-30 लाख का नुकसान हुआ है।

    ऐसा आरोप इलाके के नगरसेवक अविनाश बागवे (Corporator Avinash Bagwe) ने लगाया है। साथ ही इससे सम्बंधित अधिकारी और ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग बागवे द्वारा मनपा कमिश्नर से की गई है। 

    बनाया हुआ फुटपाथ उखाड़ा गया 

    इस बारे में बागवे ने कहा कि मार्च 2021 में पुणे नगर निगम ने मेयर फंड से वार्ड नंबर-19 में भवानी पेठ क्षेत्रीय कार्यालय के पास घंघाले पथ पर फुटपाथ पर लाखों रुपये खर्च किए थे। वहीं मई 2021 के मध्य तक गैर-निविदा कार्य शुरू किया गया और लाखों रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ। लगभग 25-30 लाख का नुकसान इसमें मनपा का हुआ है। भाजपा नगरसेवक के मनमानी कारोबार से यह काम हो रहा है। इस तरह का भ्रष्टाचार कोरोना काल में बहुत गंभीर मामला है। बागवे ने कहा कि सम्बंधित काम करने मंजूरी ना देने की जिम्मेदारी सम्बंधित अधिकारीयों की थी, लेकिन उन्होंने अपना काम सही तरीके से नहीं किया है। 

    शिकायत के बाद काम रोका गया

    साथ ही काम करनेवाला ठेकेदार भी इसमें दोषी है। इस वजह से हमारी मांग है कि संबंधित ठेकेदारों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बागवे ने आगे कहा कि हमारी शिकायत के बाद फ़िलहाल तो काम रोक दिया गया है, लेकिन अब इसकी जांच कर कार्रवाई की जानी चाहिए।