भाजपा के सबसे अधिक 25 सदस्य जीते

  • मनपा के 5 विषय समिति चुनाव में नए सदस्यों की नियुक्ति
  • 15 सदस्य राष्ट्रवादी कांग्रेस के
  • 5 सीटें शिवसेना को
  • 45 कुल सदस्यों की संख्या
  • आम सभा में महापौर ऊषा ढोरे ने की घोषणा

पिंपरी. महामारी कोरोना के चलते अधर में लटकी विषय समितियों में नए सदस्यों की नियुक्ति अंततः मंगलवार को घोषित की गई. राज्य सरकार द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाइन चुनाव के लिए अनुमति देने के बाद आज पिंपरी-चिंचवड़ मनपा की आम सभा में 5 विषय समितियों में नए सदस्यों की नियुक्तियां की गई. इन समितियों में विधि समिति, महिला और बाल कल्याण समिति, शहर सुधार समिति, क्रीडा, कला, साहित्य और सांस्कृतिक समिति और शिक्षा समिति का समावेश है. हर विषय समिति में 9 सदस्यों के हिसाब से 5 विषय समितियों की कुल 45 सीटों में से दलीय संख्याबल के अनुसार सत्तादल भाजपा को सर्वाधिक 25, राष्ट्रवादी कांग्रेस को 15 और शिवसेना को 5 सीटें मिली हैं.

14 जून को समाप्त हुई सदस्यों की कालावधि

हर समिति में संख्याबल के अनुसार भाजपा के 5-5, राष्ट्रवादी कांग्रेस के 3-3 और शिवसेना के 1-1 नए सदस्यों की नियुक्ति हुई है. इन समितियों के सदस्यों की कालावधि 14 जून को समाप्त हो गई थी, मगर महामारी कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने चुनावों पर रोक लगाई थी. संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सर्वसाधारण सभा और चुनाव कराने की अनुमति दी गई.

स्थगित सभा का कामकाज आज पूरा हुआ

इसके अनुसार, मनपा प्रशासन ने अक्टूबर माह की सर्वसाधारण सभा में नए सदस्यों की नियुक्ति का प्रस्ताव पेश किया था. अक्टूबर माह की स्थगित की गई सभा का कामकाज आज पूरा किया गया. इसमें विषय समितियों के नए सदस्यों की नियुक्तियां घोषित की गई. सभा की अध्यक्षता महापौर ऊषा ढोरे ने की. सभागृह नेता नामदेव ढाके ने सत्तादल भाजपा, विपक्ष के नेता राजू मिसाल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना के गुटनेता राहुल कलाटे ने शिवसेना के 5 विषय समितियों में नियुक्त किये जानेवाले सदस्यों के नामों की सूची बन्द लिफाफे में महापौर की सौंपी. इसके बाद महापौर ने नए सदस्यों के नियुक्ति की घोषणा की.

विषय समितियों में नियुक्त किये गए नए सदस्य

विधि समिति : स्वीनल म्हेत्रे, वसंत बोराटे, संगीता भोंडवे, सुजाता पालांडे, सीमा चौघुले (भाजपा), अनुराधा गोफणे, सुलक्षणा धर, पौर्णिमा सोनवणे (एनसीपी), अमित गावडे (शिवसेना)

महिला और बाल कल्याण समिति : योगिता नागरगोजे, सविता खुले, चंदा लोखंडे, माधवी राजापुरे, निर्मला गायकवाड (भाजपा), मंगला कदम, गीता मंचरकर, निकिता कदम (एनसीपी), अश्विनी चिंचवडे (शिवसेना).

शहर सुधार समिति : साधना मलेकर, सोनाली गव्हाणे, अनुराधा गोरखे, सुनीता तापकीर, शारदा सोनवणे (भाजपा), वैशाली घोडेकर, संगीता ताम्हाणे, प्रज्ञा खानोलकर (एनसीपी), सचिन भोसले (शिवसेना).

क्रीडा, कला, साहित्य और सांस्कृतिक समिति : अश्विनी जाधव, केशव घोलवे, उत्तम केंदले, शैलेश मोरे, बालासाहेब ओव्हाल (भाजपा), डब्बू आसवानी, अपर्णा डोके, प्रवीण भालेकर (एनसीपी), रेखा दर्शले (शिवसेना).

शिक्षा समिति : सारिका सस्ते, प्रियंका बारसे, मनीषा पवार, माया बारणे, तुषार कामठे (भाजपा), मोरेश्वर भोंडवे, स्वाति काटे, भाऊसाहेब भोईर (एनसीपी), अश्विनी वाघमारे (शिवसेना).