भाजपा ने शुरू की मनपा चुनाव की तैयारी

  • विकासकार्यों की नियमित समीक्षा शुरू

Loading

पुणे. महापालिका चुनाव में अभी डेढ़ साल का समय शेष बचा है. इसे देखते हुए भाजपा अभी से उस पर काम कर रही है. इसके लिए उसकी प्रणाली काम में जुट गई है. पार्टी ने शहर में विकास कार्यों की नियमित समीक्षा करने का निर्णय लिया है. 

इसके अनुसार वरिष्ठ नेताओं के उपस्थिति में भाजपा ने विकास कार्यो का जायजा लेना शुरू हुआ है. मंगलवार को शहराध्यक्ष जगदीश मुलिक की अध्यक्ष्यता में समीक्षा की गई.

वरिष्ठ नेताओं की अध्यक्ष्यता में होगी समीक्षा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विधायक चंद्रकांत पाटिल, सांसद गिरीश बापट और पार्टी शहर अध्यक्ष जगदीश मुलिक तीनों के साथ-साथ मनपा पदाधिकारियों, विधायकों और नगरसेवकों की नियमित बैठकें हर पखवाड़े आयोजित की जाएंगी. भामा आसखेड़ परियोजना को पूरा करने का निर्णय लिया गया है, जो येरवडा, वडगांव शेरी और अन्य क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति के लिए महत्वपूर्ण है. शहर के लिए इसी तरह की जलापूर्ति योजना, मेट्रो रेल, मुला-मुठा नदी सुधार परियोजना, इसी जल आपूर्ति योजना के लिए सांसद गिरीश बापट की मौजूदगी में एक विस्तृत बैठक भी आयोजित की गई थी. क्या पीएमपी यात्रा यात्रियों के लिए आसान होनी चाहिए और क्या यात्रियों के लिए कुछ रियायतें होंगी? इसे पार्टी स्तर पर माना जा रहा है. पीएमपी की विशेष स्मार्ट बस योजना हाल ही में हवाई अड्डे से शुरू की गई है. निगम की आय बढ़ाने के लिए आयकर बकाया की घोषणा की गई. इस योजना के पहले पखवाड़े में 50 करोड़ रुपये से अधिक की आय हुई. भाजपा नेताओं को इस योजना के तहत राशि में और वृद्धि की उम्मीद है.

और दो बैठकें होंगी

भारतीय जनता पार्टी के नगरसेवकों के लंबित विकास कार्यों की समीक्षा के लिए भारतीय जनता पार्टी, पुणे के अध्यक्ष जगदीश  मुलिक की अध्यक्षता में मंगलवार को महापालिका में एक बैठक आयोजित की गई थी. पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल, उप महापौर सरस्वती शेंडगे, स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने, विधायक सिद्धार्थ शिरोले, पूर्व विधायक बापूसाहेब पठारे और नगर कमिश्नर विक्रम कुमार, अतिरिक्त नगर आयुक्त रुबल अग्रवाल, शांतनु गोयल, कुणाल खेमन्नर उपस्थित थे. इस बैठक में नगरसेवकों ने लंबित कार्यों के बारे में सुझाव दिए और इसके पूरा होने तक का फॉलोअप करने का भी सुझाव दिया.  बैठक में सभी विभाग प्रमुखों के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के नगर प्रभारी, गणेश बिडकर, महासचिव गणेश घोष, दीपक नागपुरे, दीपक पोटे, दत्ताभाऊ खाडे उपस्थित थे. मेयर मुरलीधर मोहोल ने बैठक का समापन किया. इस तरह 3 बैठकें की जाएंगी. ऐसी जानकारी सभागृह नेता धीरज घाटे ने दी.

इस बैठक में नगरसेवकों ने लंबित कार्यों के बारे में सुझाव दिए और इसके पूरा होने तक का फॉलोअप करने का भी सुझाव दिया. इस तरह 3 बैठकें की जाएंगी. जिसमें वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.– धीरज घाटे, सभागृह नेता, पुणे मनपा