arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पिंपरी. रेमडेसिविर (Remdesivir Injection) और कोरोना (Corona) के इलाज में उपयुक्त इंजेक्शनों (Injections) के बाद अब ब्लैक फंगस (‍Black Fungus) के इंजेक्शन की कालाबाजारी (Black Marketing) की जा रही है। पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) के गुंडा स्क्वॉड ने ऐसा एक मामला सामने लाते हुए एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वाकड में की गई इस कार्रवाई में चार इंजेक्शन, एक दोपहिया, चार मोबाइल कुल एक लाख 69 हजार रुपए का माल बरामद किया गया। 

    इस मामले में गौरव जयवंत जगताप (31), अमोल अशोक मांजरेकर (39), गणेश काका कोतमे (32), ममता देवरावजी जलीत (24) और प्रदीप बालासाहेब लोंढे (35) को गिरफ्तार किया गया है। उनके अलावा बसवराज नामक उनके एक अन्य साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उसकी तलाश जारी है। इस बारे में एफडीए की दवा निरीक्षक भाग्यश्री अभिराम यादव (44) ने वाकड पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

    पुलिस ने किया तीन इंजेक्शन बरामद 

    पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त सुधीर हिरेमठ को वाकड में कुछ लोगों के ब्लैक फंगस की बीमारी के इलाज में उपयुक्त इंजेक्शन की बिक्री के लिए आने की जानकारी मिली। इसके अनुसार एंटी गुंडा स्क्वॉड के सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने, कर्मचारी हजरत पठान, गणेश मेदगे, शुभम कदम, राम मोहिते, विनोद तापकीर की टीम ने जाल बिछाकर चार आरोपियों को धरदबोचा। उनके पास से तीन इंजेक्शन बरामद किए गए। 

    एक लाख 69 हजार रूपये का माल बरामद 

    ये इंजेक्शन उन्होंने आरोपी गौरव के वाकड स्थित गौरव मेडिकल स्टोर से हासिल किए जाने की बात कही। अमोल पाषाण के गणेश मेडिकल स्टोर में सेल्समैन है। उसे इस ट्रांजेक्शन के लिए 8500 रुपये मिलनेवाले थे। आरोपी गणेश कसबा पेठ के यूनिवर्सल हॉस्पिटल में बाउंसर है उसे साढ़े छह हजार रुपए कमीशन मिलने वाला था। आरोपी ममता मोशी के कोरोना केयर सेंटर में नर्स है उसे कुल 26 हजार रुपए मिलनेवाले थे। उसने अपने साथियों के जरिये 3 इंजेक्शन मंगाए थे। आरोपियों ने शामिल लोंढे प्राप्ति मेडिकल स्टोर का मालिक है और वह 54 हजार रुपए के इंजेक्शन 65 हजार रुपए में बेचता पाया गया। इन आरोपियों से चार इंजेक्शन, एक दोपहिया, चार मोबाइल कुल एक लाख 69 हजार रूपये का माल बरामद किया गया।