बिना मास्क घूमनेवालों पर ‘बाउंसर्स’ की नजर

  • यातायात जाम करनेवालों को भी रोकेंगे

पिंपरी. पिंपरी कैम्प के शगुन चौक से मेन मार्केट के बीच मास्क न लगाने वाले तथा बेवजह बाजार में घूमने वालों को रोकने के लिए बाउंसर तैनात किए गए हैं. ये बाउंसर हाथगाड़ी पर सामान बेचकर ट्रैफिक जाम करने वालों तथा भीड़ करने वालों पर भी नजर रखेंगे. पिंपरी कैम्प से भाटनगर तक 300 मीटर के रोड पर फेरीवालों का अतिक्रमण है.

अतिक्रमण किए जाने से दुकानदार परेशान अधिकृत दुकानों के सामने अनधिकृत फेरीवाले और अन्य व्यावसायिकों द्वारा अतिक्रमण किए जाने से दुकानदार परेशान हैं. इन लोगों की बार-बार कार्रवाई की भी मांग का कोई ठोस हल नहीं निकल पाया है. आखिरकार बाजार में बाउंसरों को तैनात करने का निर्णय व्यापारी संगठन की बैठक में लिया गया है. पिंपरी-चिंचवड़ शहर में पिंपरी कैम्प एक प्रमुख बाजार है. इन बाजारों पर फेरीवालों का अतिक्रमण है. शगुन चौक मुख्य बाजार से भाटनगर तक के रोड पर फेरीवाले, हाथगाड़ी, छोटी-मोटी वस्तुएं और खाद्य पदार्थों की खुलेआम बिक्री करते हैं. इसके साथ ही इस रोड पर वाहनों का आना-जाना भी लगा रहता है. 

होता है ट्रैफिक जाम

दूसरी ओर फेरीवालों के अतिक्रमण के कारण वाहन चलाने और रास्ता पार करने में भी लोगों को परेशानी होती है. इसके साथ ही ट्रैफिक जाम के कारण कैम्प परिसर के व्यापार पर भी भारी असर पड़ने की शिकायत भी व्यापारियों द्वारा की गई है. नाबालिग बच्चे भी तेज रफ्तार से वाहन चलाते हैं, जिन्हें रोकने वाला भी कोई नहीं है. इन सब बातों को ध्यान में रखकर व्यापारियों ने एकजुट होकर बाउंसरों को तैनात किया है

 अनुशासन के लिए एक जुट हुए व्यापारी

व्यवसायी मनोहर जेठवानी ने कहा है कि पिंपरी के बाजार में ट्रैफिक की स्थिति बेहद खराब है. यहां किसी भी प्रकार के नियम लागू नहीं होते हैं. यहां कोई भी कुछ भी करता है. ऐसा लगता नहीं है कि यहां कोई सरकारी सिस्टम भी काम करता है. किसी भी शिकायत या समस्या का निराकरण तत्काल होता ही नहीं है. इसके अलावा अनधिकृत रूप से व्यवसाय करने वालों की दादागिरी भी है. इसलिए व्यापारियों ने एकजुट होकर बाउंसर नियुक्त किए हैं.