अधिक मतदान करे ब्राह्मण समुदाय, ब्राह्मण महासंघ की अपील

  • विधान परिषद स्नातक और शिक्षक चुनाव
  • जन जागरूकता के लिए संपर्क कार्यालय उद्घाटित

Loading

पुणे. आगामी एक दिसंबर को होनेवाले विधान परिषद स्नातक और शिक्षक चुनाव में ब्राह्मण समुदाय अधिक से अधिक मतदान करने के अपने अधिकार का उपयोग करे. ऐसा ब्राह्मण महासंघ की ओर से अपील की गई है. 

ब्राह्मण समाज के सुरक्षित मतदाताओं को सही उम्मीदवारों का चुनाव करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करना चाहिए, इस विषय में जागरूकता पैदा करने के लिए ब्राह्मण महासंघ द्वारा स्थापित संपर्क कार्यालय (कॉल सेंटर) का उद्घाटन स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने के हाथों किया गया.

सही उम्मीदवार को चुनें

इस अवसर पर पार्षद योगेश समेल, पूर्व पार्षद दिलीप कालोखे, ब्राह्मण महासंघ के संस्थापक आनंद दवे, विश्वस्त मनोज तारे, श्रीपाद कुलकर्णी, रसिका घाणेकर, महिला आघाडी शहराध्यक्ष नीता जोशी, तृप्ती तारे, मिलिंद बर्वे, हर्षद ठकार आदि उपस्थित थे. रासने ने कहा कि शिक्षित मतदाताओं को आलस दूर कर अपना वोट डालना चाहिए. यह एक स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव है. इसमें 5 जिले शामिल हैं. इसलिए उम्मीदवार किसी एक जिले से संबंधित नहीं हैं, बल्कि निर्वाचन क्षेत्र का का है. इसलिए जो आपको सही लगता है, उस उम्मीदवार को वोट दे कर अपने अधिकार का उपयोग करें.

अधिक वोट से सही का चयन करें

आनंद दवे ने कहा कि यह मतदाताओं को तय करना है कि किसे वोट देना है पर ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को सौ प्रतिशत वोट देना चाहिए. जितने अधिक वोट डाले जाएंगे, उतने ही बेहतर उम्मीदवारों का चुनाव होगा. स्नातक और शिक्षक मतदाताओं को मतदान के दिन छुट्टी पर जाने के बिना मतदान के अपने अधिकार निभाने के बारे में जागरूक किया जाएगा. योगेश समेल ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

पेशवा की मूर्ति में बनेगी लोहे की सीढ़ी

शनिवारवाडा के श्रीमंत बाजीराव पेशवा की  प्रतिमा के लिए ब्राह्मण महासंघ ने अपनी लागत से लोहे की सीढ़ी बनाने की तैयारी की है. उस सीढ़ी के काम की पुणे नगर निगम अनुमति दे. ऐसी मांग रासने से की गई. रासने ने अगले 2 महीनों में काम पूरा करने का वादा किया.