सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर

Loading

पिंपरी. कोरोना वायरस के चलते देश में दहशत का माहौल है. लॉकडाउन के चलते लोग अपने-अपने घरों में कैंद हैं. इन सब के बीच डॉक्टर, पुलिस, सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और सफाईकर्मी अपनी जान को जोखिम में डालकर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं.

इसे ध्यान में लेकर गुरुवार को पिंपरी-चिंचवड शहर में स्वातंत्र्य वीर सावरकर जयंती के उपलक्ष्य में विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठन और जयहिन्द ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की ओर से सफाई कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया था.

सैकड़ों कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच

पिंपरी-चिंचवड मनपा के सफाई कर्मचारी जो दिन-रात अपनी सेवा दे रहे हैं उन सफाई कर्मचारियों के लिए कोविड-19 से बचाव के लिए किस तरह से स्वास्थ्य का खयाल रखना चाहिए? इस बारे में मार्गदर्शन एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में सैकेंडों सफाई कर्मचारियों का हैल्थ चैकअप किया गया. कोरोना महामारी के चलते विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठन द्वारा कई राज्यों में कोरोना महामारी के चलते सफाईकर्मी हो या दिहाडी कामगार हो इन लोगों के लिए स्वास्थ्य शिविर, राशन वितरण, महाराष्ट्र में फंसे दिहाडी कामगारों को उनके राज्य में भेजने में मदद जैसे उपक्रमों में शामिल रहा है. संगठन के सामाजिक कार्यों के लिए जिला प्रशासन द्वारा हालिया संगठन की सराहना करते हुए प्रमाणपत्र भी प्रदान किया.