File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी. पुणे पुलिस विभाग (Pune Police Department) में कार्यरत एक महिला पुलिस कर्मचारी (Woman Police Employee) द्वारा वाकड़ में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना सामने आई है। घर बनाने के लिए मायके से दो लाख रुपए लाने के लिए उसके ससुराल (In-Laws) वाले उसे परेशान कर रहे थे। इससे परेशान होकर महिला ने पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Police Commissionerate) की सीमा में वाकड़ स्थित अपने घर में फांसी लगा ली। इस मामले में महिला के पति सहित ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ वाकड़ पुलिस स्टेशन (Wakad Police Station) में केस दर्ज किया गया है।

    मृतक महिला का नाम श्रद्धा शिवाजीराव जायभाय (28) है। इस मामले में उसके पति पवनकुमार बंकिम दहिफले (उम्र 29), सास सागरबाई बंकिम दहिफले (उम्र 45), ससुर बंकिम बाबूराव दहिफले (उम्र 52), ससुर की मां मुक्ताबाई नामदेव वाघ (उम्र 65), देवर भगवान उर्फ़ पप्पू बंकिम दहिफले (उम्र 24), के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में मृतक की मां ने वाकड़  पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक श्रद्धा और पवनकुमार की 2016 में शादी हुई थी। श्रद्धा पुणे पुलिस की स्पेशल ब्रांच में तैनात थी, जबकि पवनकुमार इंडियन नेवी में काम करता है। शादी के बाद श्रद्धा के ससुराल वालों ने घर बनाने के लिए श्रद्धा को मायके से दो लाख रुपए लाने के लिए कहा था। इसके साथ ही उसके चरित्र पर संदेह कर धमकी दी थी कि तुम्हें नहीं रखेंगे और तुम्हें तलाक देना होगा। साथ ही उसे और उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी दी थी। ससुराल वालों द्वारा परेशान किये जाने से तंग आकर श्रद्धा ने 5 जुलाई को कावेरीनगर पुलिस कॉलोनी वाकड के अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने अपने दो वर्ष के बेटे को अपने रिश्तेदार के घर में छोड़ा था। पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।