Chartered accountant should give supplementary training to industrial sector

Loading

पुणे. उद्योग (Industry) को उबारने के लिए सनदी लेखापाल सलाहकार के तौर पर काम करते हैं इसलिए औद्योगिक क्षेत्र को पूरक प्रशिक्षण (Supplementary Training) देने के लिए सनदी लेखापाल प्रयत्नशील हैं। संशोधन को प्रोत्साहन दे रहे हैं। 

पिछले 8-9 महीने में हमारे सामने अनेकों चुनौतियां आईं, लेकिन व्यावसायिक, उद्योगों को परेशानियों से बाहर निकालने का दायित्व हमारे ऊपर है। इसके लिए हम आगे बढ़कर काम करें। उक्त विचार दि इन्स्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाऊंटन्ट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के उपाध्यक्ष सीए निहार जांबूसरिया ने व्यक्त किए।

आयसीएआय की ओर से ‘सीएफओ-सीईओ’ मीट आयोजित

दि इन्स्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाऊंटन्ट्स ऑफ इंडिया(आयसीएआय) के कमिटी फॉर मेम्बर्स इन इंडस्ट्री एंड बिजनेस (CMIB) की ओर से आयोजित ‘सीएफओ-सीईओ’ संवाद सत्र में सीए निहार जांबूसरिया बोल रहे थे। सेनापति बापट रोड के पांच सितारा होटल में हुए इस कार्यक्रम ‘आयसीएआय’ में केंद्रीय समिति के सदस्य सीए चंद्रशेखर चितले, ‘सीएमआयबी’के चेयरमैन सीए राजेश शर्मा, सीए हंस राज चुग, पुणे ‘आयसीएआय’ के अध्यक्ष सीए अभिषेक धामणे, उपाध्यक्ष समीर लड्ढा, सचिव व कोषाध्यक्ष सीए काशीनाथ पाठारे आदि उपस्थित थे। चर्चासत्र में डॉ. हरप्रीत सिंह ने स्वास्थ्य, प्रमोद घोरपडे ने दवा निर्मिति, सीए सुहास कड्लस्कर ने ऑटोमोबाइल, सीए अनिल पटवर्धन ने आईटी, सीए संदीप बाब ने उद्योग क्षेत्र पर मार्गदर्शन किए। सीए समीर लड्ढा ने चर्चा सत्र का समन्वयन किया। उद्योग क्षेत्र के 12०० से अधिक मुख्य वित्तीय अधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रत्यक्ष और ऑनलाइन उपस्थित थे। चंद्रशेखर चितले ने नए बदलाव, तकनीक और मौजूदा परिस्थितियों से उपजी चुनौतियों पर  मार्गदर्शन किया।  

देश और विदेशों में सीए में बड़ी संधि

सीए चंद्रशेखर चितले ने कहा कि सहकारी बैंक बेहतर काम कर रहे हैं। इस क्षेत्र में देश और विदेश में सीए को बड़ी संधि है। उसके लिए ‘आयसीएआय’ की ओर से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। व्यावसायिक व्यवस्थापन को आज सभी  प्रधानता दे रहे हैं। उद्योग क्षेत्र की संधि की ओर हमको देखना होगा। उसके अनुसार, जरूरी कौशल हम आत्मसात करें। सीए राजेश शर्मा ने कहा कि देश के आर्थिक विकास में सनदी लेखापालों की भूमिका अहम है. अपने दायित्व को पहचान कर अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए हम मेहनत करें। कोरोना संकट काल में भी सनदी लेखापालों का काम उल्लेखनीय है। प्रस्तावना सीए अभिषेक धामणे ने की। आभार सीए हंस राज चुग ने माना।