पार्टी संगठन पर शहर कांग्रेस का ध्यान

Loading

  • वार्ड संरचना के लिए होगा समिति का गठन

पुणे. पुणे शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कांग्रेस के पूर्व विधायकों, राज्य पदाधिकारियों और प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक कांग्रेस भवन में आयोजित की गई थी.  यह बैठक पुणे मनपा में पार्टी संगठन, वार्ड संरचना के संदर्भ में आयोजित की गई थी. सभी ने एक मत से काम करने और पार्टी द्वारा उन्हें दी गई जिम्मेदारी को पूरा करते हुए कड़ी मेहनत करने का निर्देश दिया गया. इस बैठक में निर्वाचन क्षेत्र वाइज, विधानसभा वाइज, ब्लॉक वाइज और वार्ड वाइज जिम्मेदारियां, पुणे शहर में वार्ड संरचना कैसी होनी चाहिए, इस पर चर्चा की गई. इस उद्देश्य के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा. उस समिति के प्रमुख पूर्व महापौर, महाराष्ट्र प्रदेश महिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमल व्यवहारे का चयन किया गया है. ऐसी जानकारी शहराध्यक्ष रमेश बागवे और प्रदेश महासचिव अभय छाजेड़ ने दी.

समिति में अनुभवी नगरसेवक होंगे

बागवे के अनुसार, समिति में उनके साथ 4 से 5 और अनुभवी पार्षद और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इसके बाद, ब्लॉक प्रमुख, सेल और क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें की जाएंगी. उन्हें जल्द ही जिम्मेदारी दी जाएगी. इस बैठक में सभी ने कड़ी मेहनत करने का फैसला किया है. हर महीने 1 से 2 बैठकें आयोजित करके काम की समीक्षा की जाएगी. इस बीच  राजस्थान में कांग्रेस सरकार स्थिर रही थी, लेकिन बाद में सचिन पायलट ने पार्टी में रहने का फैसला किया. राहुल गांधी और  प्रियंका गांधी ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं. उसके लिए उनके अभिनन्दन का प्रस्ताव पारित किया गया.

इनकी रही मौजूदगी

 इसके अलावा, कर्नाटक में भाजपा सरकार ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को हटा दिया.  कर्नाटक में भाजपा सरकार के विरोध का प्रस्ताव शहर अध्यक्ष रमेश बागवे द्वारा दिया गया, जिसे पूर्व विधायक दीप्ति चौधरी ने मंजूरी दे दी. बैठक में पूर्व महापौर कमल व्यवहारे, पूर्व विधायक दीप्ति चौधरी, पार्टी नेता आबा बागुल, राज्य महासचिव अभय छाजेड़, रोहित तिलक, अरविंद शिंदे, दत्ता बहिराट, रवींद्र धंगेकर, संजय बालगुडे, चंदूशेठ कदम, अविनाश बागवे, नीता राजपूत, वीरेंद्र किराड, राजेंद्र शिरसाट मौजूद थे.