कुर्सी पर सब्जी और फलों का हार चढ़ाकर उपमहापौर की निंदा

  • किसानों की माफी मांगने तक मनपा में कदम न रखने देने की चेतावनी

पिंपरी. सर्व साधारण सभा में किसानों के आंदोलन के लिए चीन और पाकिस्तान से फंडिंग जारी रहने का बयान देकर पिंपरी चिंचवड़ के उपमहापौर केशव घोलवे ने सभी को चौंका दिया है। उनके इस बयान की चहुंओर भर्त्सना की जा रही है। इस कड़ी में राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनपा मुख्यालय में आकर उपमहापौर की कुर्सी पर सब्जी और फलों का हार चढ़ाकर घोलवे की कड़ी निंदा की। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि जब तक वे किसानों से माफी नहीं मांगते तब तक उन्हें मनपा में कदम नहीं रखने दिया जाएगा।

चीन-पाकिस्तान से फंडिंग का लगाया था आरोप

दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन की छाप हालिया संपन्न हुई मनपा की सर्वसाधारण सभा पर भी नजर आयी। इस सभा में विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना किसानों के समर्थन के लिए सभा स्थगित रखने की मांग को लेकर अड़े रहे। हालांकि सत्तादल भाजपा ने उसकी मांग को ठुकरा दिया। अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए नए नवेले उपमहापौर केशव घोलवे ने किसानों के आंदोलन के लिए चीन और पाकिस्तान से फंडिंग जारी रहने और आंदोलन में 300 रुपये रोजाना के किराए से लोग जुटाने का गंभीर आरोप लगाया। उनके इस बेबाक बयान पर हंगामा मचा हुआ है।

आंदोलन में ये हुए शामिल

उपमहापौर के बयान का जवाब मांगने के लिए राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता मनपा मुख्यालय में घोलवे के कार्यालय में पहुंचे। उनकी गैरमौजूदगी में उनकी कुर्सी पर सब्जी और फलों का हार चढ़ाकर उनकी कड़ी निंदा की। साथ ही किसानों से माफी नहीं मांगने तक घोलवे को मनपा में कदम नहीं रखने देने की चेतावनी भी दी। इस आंदोलन में मनपा में विपक्ष के नेता राजू मिसाल, राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विशाल कालभोर, नगरसेवक मयूर कलाटे, पंकज भालेकर, राष्ट्रवादी युवक शहर उपाध्यक्ष प्रसाद कोलते, निखिल दलवी, पिंपरी विधानसभा अध्यक्ष शेखर काटे, सनी डहाले, अक्षय माचरे, अशोक भडकुंबे, मनजितसिंह कोहली, सोनू बोदडे, सोनिगिरा, प्रतिक सालुंखे आदि मौजूद थे।