April 14-Birthday of Baba Saheb Bhimrao Ambedkar

पुणे. आलंदी में स्थित एमआईटी कला वाणिज्य विज्ञान महाविद्यालय में हाल ही में संविधान दिवस ऑनलाइन मनाया गया. महाविद्यालय के ग्रंथालय विभाग, छात्र विकास कक्ष और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम में भारत सरकार के नोटरी एड. दीपाली गाडे का व्याख्यान आयोजित किया गया. उन्होंने ‘भारतीय सामाजिक-राजकीय विकास में संविधान का महत्व’ विषय पर उपस्थित शिक्षक और छात्रों का मार्गदर्शन किया और संविधान की धाराओं पर विस्तार से जानकारी दी.

प्रा. अर्चना आहेर ने संविधान का रोज के जीवन में महत्व बताते हुए संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया. कार्यक्रम के दौरान मुंबई में हुए आतंकी हमले के शहीदों को नमन किया गया. कार्यक्रम को प्रकल्प संचालक विजय खोडे, प्राचार्य डॉ. बी. बी. वाफारे, उपप्राचार्य प्रा. अक्षदा कुलकर्णी, उपप्राचार्य डॉ. मानसी अतित्कार, कुलसचिव संदीप रोहीनकर, महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

कार्यक्रम का सूत्रसंचालन प्रा. आर्चना आहेर ने किया तथा छात्र विकास अधिकारी डॉ. मंगेश भोपले ने आभार प्रकट किए. कार्यक्रम के आयोजन के लिए ग्रंथपाल प्रा. राहुल बाराथे, छात्र कल्याण अधिकारी डॉ मंगेश भोपले,  प्रा. आर्चना आहेर, सुनीत साबले, सारिका पडवल ने प्रयास किए.