Corona chain breaking is very important

    Loading

    पुणे. कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का नियोजन किया गया है। कोरोना (Corona) की चेन टूटना बेहद अहम है। परिस्थिति की गंभीरता को व्यापारी संगठन को समझाया जाएगा। उनका भी हमें सकारात्मक प्रतिसाद मिलेगा, ऐसी अपेक्षा उप मुख्यमंत्री और जिले के पालकमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने व्यक्त की।  पुणे जिले (Pune District) में कोरोना की स्थिति की समीक्षा अजीत पवार ने की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Union Minister Prakash Javadekar) भी उपस्थित थे। बैठक के बाद पवार ने पत्रकारों को बताया कि पुणे के पूर्व मनपा कमिश्नर कुणाल कुमार के नेतृत्व में पुणे की कोरोना की  परिस्थिति का निरीक्षण करने के लिए एक केंद्रीय दल पुणे आया हुआ है। उनकी ओर से कुछ निर्देश दिए गए हैं। पवार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए आगामी काल में वेंटीलेटर, ऑक्सीजन बेड़ को बढ़ाने पर अधिक जोर दिया जाएगा। 

    पुणे और पिंपरी-चिंचवड दोनों महानगरपालिका और  जिला परिषद को नियोजन करना होगा। इसके तहत पुणे और  पिंपरी-चिंचवड में जंबो अस्पताल शुरू किया गया है। अब चाकण में भी यह शुरू होगा। ससुन अस्पताल की क्षमता पांच सौ बेड तक बढ़ाई जाएगी। ससुन में ऑक्सीजन निर्मिति के लिए एटलास काप्कों कंपनी ने  मशीन दी है।

    व्यापारियों को परिस्थिति से अवगत कराया जाएगा

     लॉकडाउन को पुणेकरों ने बेहतर रिस्पांस दिया है। इसलिए उनका आभार पवार  ने जताया। व्यापारियों की ओर से  किए जानेवाली मांगों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इस संबंध में खबरें उनके पास आ रही हैं। उन्हें भी पता है कि लॉकडाउन के कारण कुछ लोगों की सहनशीलता का  अंत हो गया है। परंतु, मौजूदा परीस्थिति को देखते हुए कोरोना की चेन तोड़ना बेहद जरूरी है। रविवार को डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव, महानगरपालिका कमिश्नर विक्रम कुमार, पुलिस कमिश्नर अमिताभ  गुप्ता सभी व्यापारी संगठनों से चर्चा करेंगे। इसमें सभी व्यापारी संगठनों को वस्तुस्थिति से अवगत कराया जाएगा। जिसके बाद वे प्रशासन का सहयोग करेंगे। ऐसी संभावना पवार ने जताई।

    टीका की कमी नहीं होने दी जाएगी : जावड़ेकर

    बैठक में उपस्थित केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में केंद्र और राज्य सरकार एक-दूसरे पर आरोप करने की बजाए मिल जुलकर काम करें। उन्होंने कहा कि सेना के अस्पतालों के बेड कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से वेंटीलेटर उपलब्ध कराया जाएगा। टीकाकरण के लिए टीके की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हमने नियोजन किया है कि जिले में हर दिन एक लाख नागरिकों केा टीका लगाया जाएगा। हमने 85 हजार लोगों का टीकाकरण किया। पवार ने कहा कि जावडेकर द्वारा जो टीके का आंकड़ा बताया है, उसके अनुसार पुणे जिले के पांच सौ टीकाकरण केंद्र शुरू हैं। हर केंद्रों पर टीका शेष है।