Center's team in Maharashtra prepares reports, reveals covid-19 prevention measures in many districts of the state are less than standard
Representational Image

    पुणे. पुणे (Pune) में कड़े निर्बंध लगाने के बाद भी पुणे में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) अपना कहर बरपा रही है। बीते 24 घंटे के भीतर शहर में कुल 1,740 नए कोरोना मरीज (New Corona Patient) मिले हैं और 17 लोगों की मौत (Death) दर्ज होने से चिंता बढ़ गई है। रविवार को दिन भर में 858 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से घर छोड़ा गया है। 

    फिलहाल पुणे में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हजार 590 तक पहुंच गई है, जबकि अब तक मिले संक्रमितों की संख्या दो लाख 18 हजार 203 हो गई है। हालांकि इनमें से दो लाख एक हजार 661 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

    एक दिन में 17 लोगों की मौत

    पुणे महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, पुणे में फिलहाल एक्टिव 11 हजार 590 में से 355 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है।आज दिनभर में 9,122 संदिग्ध लोगों की स्वैब के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए लैब में भेजे गए हैं। वहीं नए से 1,740 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। आज दिन भर में 858 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से घर छोड़ा गया। जबकि दो गैर पुणे वासियों समेत कुल 17 मरीज़ों की हुई है।महामारी कोरोना का प्रादुर्भाव रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों से घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क परिधान करने और सोशल डिस्टेंटिंग का पालन करने एवं भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की है।