50 new corona cases in Singapore, total cases now 56,266
Representational Pic

  • 24 घंटे के भीतर मिले 795 संक्रमित

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ की उद्योगनगरी में महामारी कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है. बुधवार को शहर में संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार पार कर गया है. बीते 24 घंटे के भीतर 795 नए मरीज मिले हैं, वहीं लगातार दूसरे दिन 16 मरीज महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे हैं. हालांकि इसमें एक मरीज चाकण का रहिवासी है जिसका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में इलाज जारी था. राहत की खबर यह है कि आज नए से 301 मरीज महामारी कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौट गए हैं.

पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में आज मिले नए 795 मरीजों के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार 106 तक पहुंच गया. हालांकि इसमें से 17 हजार 407 मरीज कोरोना मुक्त होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं. शहर में महामारी से मरनेवालों की संख्या 423 हो गई है. इसके साथ ही पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से यहां इलाज के लिए आए 98 मरीजों की मौत हुई है. आज पुणे और दूसरे शहर, जिले, तालुका के तीन मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके सहित पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में बाहरी क्षेत्रों के कुल 319 मरीजों का इलाज चल रहा है.

मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें

पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में इलाज के लिए आए 1087 मरीज भी अस्पताल से डिस्चार्ज पाकर घर लौट चुके हैं. फिलहाल पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 3970 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं पुणे में पिंपरी-चिंचवड़ के 50 मरीजों का इलाज जारी है. मनपा स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को सूचित किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की आशंका है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. साथ ही पूरी तरह से ठीक होने तक बाहर न निकलें. घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें, बिना मास्क के पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. बरसात के दिनों में मास्क भीगने की संभावना है, ऐसे में अपने पास में अतिरिक्त मास्क रखें, यह अपील भी की गई है.