9,27,000 new cases of Covid-19 were reported in Europe in a week
File Photo : PTI

पिंपरी. भले ही पिंपरी-चिंचवड़ में महामारी कोरोना के संक्रमितों का इलाज के बाद स्वस्थ होने का प्रमाण उल्लेखनीय है, मगर बीते कुछ दिनों से इससे मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. आंकड़ों की मानें तो इस महामारी ने शहर में अब तक 1200 से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लिया है. इस महामारी की चपेट में आकर माहभर के भीतर 2 भाइयों की जान गई हैं.इसमें पिंपरी- चिंचवड शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस व्यापारी सेल के अध्यक्ष प्रदीप गायकवाड (58) का शुक्रवार को देहांत हो गया.

प्रदीप गायकवाड़ अपने पीछे पत्नी, दो बेटों का परिवार छोड़ गए हैं.15 दिन पहले ही वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उनका संत तुकारामनगर स्थित पिंपरी चिंचवड़ मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी था.इलाज के दौरान आज दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली. लगभग माहभर पूर्व उनके बड़े भाई अप्पा गायकवाड़ जोकि दृष्टिहीन विद्यार्थियों के लिए आश्रम चलाते थे, का भी कोरोना की चपेट में आकर देहांत हो गया. माहभर में 2 भाइयों की मौत से गायकवाड परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

प्रदीप गायकवाड़ पिंपरी-चिंचवड़ में राष्ट्रवादी कांग्रेस के एक साहसी और पुराने निष्ठावान कार्यकर्ताओं में शुमार थे.पार्टी संगठन के कामों में सदैव आगे थे. उन पर संगठन मजबूत बनाने की जिम्मेदारी थी. पिंपरी मोरवाड़ी में उनकी स्टील फर्नीचर बनाने की कंपनी थी.कंपनी में ही उनका निवासस्थान था. उनके देहांत पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे ने शोक जताते हुए कहा कि प्रदीप गायकवाड के निधन से पार्टी ने एक सच्चा, निष्ठावान कार्यकर्ता खो दिया है. विपक्षी नेता राजू मिसाल ने भी गायकवाड़ को श्रद्धांजलि अर्पित की है.