13 new patients, 521 total positive, Corona entry in Rampuri camp

Loading

– 125 मरीज हुए कोरोना मुक्त

–  4 की मौत

पिंपरी. लॉकडाउन के शिथिल करने के बाद से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को तो एक दिन में रिकॉर्ड 101 मरीज मिलने के बाद लगातार दूसरे दिन 95 नए मरीज मिले हैं. गत 24 घंटे में 196 नए मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है. नए से 4 मौतें दर्ज हुई हैं, जबकि 125 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. आज नए से 95 मरीज मिलने के बाद शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1569 तक पहुंच गया है. 

इसमें से 48 मरीजों की मौत हो गई है. हालांकि इसमें 21 मरीज पुणे और अन्य क्षेत्रों के निवासी थे, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा था. आज नए से 30 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं.

शुक्रवार को मिले 95 नए मरीज

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में आज 95 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके अलावा आज पुणे के येरवडा, मंगलवार पेठ, चिंचोली आंबेगांव निवासी 9 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. उनके समेत कुल 56 मरीजों का पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

30 मरीजों को घर भेजा गया

आज नए से शहर के 30 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. उनके अलावा आज खेड़ और खड़की निवासी 3 मरीजों को भी अस्पताल से घर छोड़ा गया है. आज नढ़ेनगर कालेवाडी निवासी 48 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई. आज तक मिले कुल 1569 संक्रमितों में से 954 पिंपरी चिंचवड़वासी और 104 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. फिलहाल शहर के अस्पतालों में कुल 579 मरीजों का इलाज जारी है. इसके अलावा पुणे में पिंपरी चिंचवड़ के 9 मरीजों का इलाज जारी है.

बारिश में सावधान रहे लोग

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगाह किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. ठीक होने तक बाहर न निकलें. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें. बरसात में मास्क भीगने की संभावना है ऐसे में पास में अतिरिक्त मास्क रखें, यह अपील भी की गई है.