crops

Loading

पिंपरी. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पिंपरी-चिंचवड़ में गुरुवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 50 मरीज मिलने से खलबली मच गई है. कोरोना का संक्रमण काल शुरू होने के बाद से अब तक इससे पहले एक दिन में 46 पॉजिटिव मरीज मिले थे. हालांकि आज एक राहत की भी खबर है, आज दिनभर में 47 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर लौट गए हैं. वहीं आज कोरोना के चलते एक और मौत दर्ज हुई है. आज एक दिन में 50 मरीज मिलने के बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 634 हो गई है. इनमें से 366 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं जबकि 26 मरीजों की मौत हो चुकी है.

पिंपरी चिंचवड़ मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए बुलेटिन के मुताबिक, आज वाकड, पिंपरी, आनंदनगर, फुलेनगर, इंदिरानगर, दापोड़ी, मामुर्डी, अजंठानगर, चरहोली, भोसरी, ताथवड़े, पिंपले गुरव, चिंचवड़ स्टेशन, चिखली निवासी 25 महिलाओं समेत कुल 50 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके अलावा देहूरोड, आंबेगांव, जुन्नर, खड़की, मंचर निवासी दो महिलाओं समेत आठ मरीजों, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 51 गैर पिंपरी-चिंचवड़ निवासी मरीजों का यहां इलाज जारी है.

एक और मौत दर्ज

आज दापोड़ी निवासी एक 45 वर्षीय कोरोना ग्रस्त पुरूष की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद पिंपरी-चिंचवड़ शहर में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 26 हो गई है. हालांकि इनमें 15 मरीज पुणे व अन्य गैर पिंपरी-चिंचवड़ शहर के रहवासी हैं. 

47 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

राहत की खबर यह है कि आज नए से पिंपरी, वाकड, खरालवाडी, आनंदनगर, किवले, सांगवी, रुपीनगर, थेरगांव, भाटनगर, कालेवाडी, वाल्हेकरवाड़ी, बौद्धनगर निवासी 47 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. इसके अलावा आज आंबेगांव निवासी 9 मरीजों की भी इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें घर छोड़ा गया. फिलहाल शहर के अस्पतालों में 228 मरीजों और पुणे के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 27 मरीजों का इलाज जारी है.