जरुरतमंदों की सहायता में अग्रणी रहे ‘सूर्यदत्ता’ के कोरोना योद्धा

Loading

  • जीवनावश्यक वस्तुओं के साथ अन्य सामग्रियों का किया वितरण

पुणे. कोरोना की वजह से देशभर में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं. इन समस्याओं से निपटने के लिए अनेक संस्थाओं ने हाथ बढ़ाया जिसमें पुणे स्थित सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट का भी नाम अग्रणी रहा है. सूर्यदत्ता ने कोरोना की इस महामारी के दौरान पुणे क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद करते हुए समाज के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है.

सेवा भाव से किया जा रहा काम

सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट की ओर से अप्रैल महीने से ही मदद नहीं, सेवा कार्य की भावना से काम किया जा रहा है. धनकवडी, बावधन, कोथरूड, शिवाजीनगर, सिंहगढ रोड, हडपसर, दांडेकर पुल आदि सारे परिसर में जरुरतमंदों को जीवनावश्यक वस्तुएं, कम्युनिटी किचन चलाने वाली संस्थाओं को आर्थिक मदद, पुलिस को पानी की व्यवस्था, फ्रूट्स, मास्क, सैनिटाइजर दिया गया है. संस्था की फैशन डिजाइन इंस्टीट्यूट के छात्रों ने मास्क तैयार कर बांटे हैं. और मेडिकल कर्मचारी व सफाई कर्मचारियों को पीपीई किट दिए गए हैं.

सभी के लिए मास्क जरूरी

‘सूर्यदत्ता कैंपस’ में सैनिटाइजर्स स्टैन्ड्स रखें गये हैं. सबको मास्क पहनना जरुरी कर दिया है. कैंपस में आनेवाली हर गाडी तथा कैंपस में भी सैनिटाइजेशन किया जाता है. जरुरत होने पर ही स्टाफ को ऑफिस बुलाया जा रहा है और बाकी स्टाफ को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा दी गई है.

 कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट

कोरोना की इस लडाई में दिन रात मेहनत करने वाले डॉक्टर्स, वैद्यकीय कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, पुलिस, पत्रकारों आदि के कोरोना वॉरियर्स को सूर्यदत्ता ने नियमित रूप से सैल्यूट किया है. प्रा. डॉ. संजय चोरडिया और सुषमा चोरिडया के गाइडेंस में यह काम हो रहा है. चोरिडया दम्पति द्वारा आगे आकर किए हुए इस कार्य को अनेक संस्थाओं ने सम्मानित किया है जिनमें डिक्की, सीओईपी, दिव्यांग क्रिकेट मंडल, वल्र्ड रिकॉर्ड बिनाले फाउंडेशन, भारतीय महाक्रांति सेना, सर्वश्रेष्ठ ब्राह्मण महासमिति, मध्य प्रदेश, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एंड फिजिकल हेल्थ साइंस आदि संस्थाएं शामिल हैं.