sikkim

पिंपरी. बीते कुछ दिनों से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में महामारी कोरोना के संक्रमितों का ग्राफ भले नीचे आ रहा हो मगर मरनेवालों का ग्राफ बढ़ते जाने से चिंता बढ़ गई है. 48 घंटे के भीतर 87 मरीजों की मौत हुई है. इसमें से शनिवार को एक दिन में रिकॉर्ड 65 मौतें दर्ज हुई है. रविवार को लगातार दूसरे दिन 22 मरीजों की मौत हुई है. हालांकि शहर में महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच संक्रमितों के गिरते ग्राफ से राहत महसूस की जा रही है. शहर में 24 घँटे के भीतर 812 नए मरीज मिले हैं.

एक ओर संक्रमितों का ग्राफ गिर रहा है वहीं दूसरी ओर महामारी को मात देकर अस्पताल से घर लौटनेवालों का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है. रविवार को 914 मरीज इलाज के बाद अस्पताल से घर लौट गए हैं. पिंपरी-चिंचवड़ शहर में 812 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 76 हजार 79 तक पहुंच गया है. हालांकि इसमें से अब तक 62 हजार 718 संक्रमितों ने महामारी को मात देने में सफलता पायी है. इसके साथ ही पुणे एवं दूसरे शहर, जिला व तालुकों से यहां इलाज के लिए आये 4578 मरीज भी अस्पताल से घर लौट चुके हैं.

4745 मरीजों का इलाज जारी

अब तक पिंपरी-चिंचवड़ में कुल 67 हजार 296 संक्रमितों ने महामारी को मात दी है. आज दिनभर में 22 मरीजों की रिकॉर्ड मौतें दर्ज हुई हैं. हालांकि इसमें 7 मरीज दूसरे शहर, जिला, तालुका से हैं जो पिंपरी- चिंचवड़ शहर में इलाज के लिए आया था. अब तक कुल 474 गैर पिंपरी-चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है. शहर में इस महामारी से मरनेवालों की संख्या 1280 हो गई है. फिलहाल पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 4745 मरीजों का इलाज जारी है. उनके अलावा 985 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र पिंपरी-चिंचवड़ के 597 मरीजों का इलाज जारी है.