कोविड-19 टेस्ट फ्री में कराने का फैसला, स्थायी समिति में पारित हुआ प्रस्ताव

पिंपरी. बीते कुछ दिनों से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में कोरोना यानी कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तो इसके संक्रमितों की संख्या दो हजार पार कर गया है. इस पर गहरी चिंता जताते हुए शहर में कोविड-19 की स्वैब टेस्टिंग फ्री में कराने का फैसला किया गया है. बुधवार को पिंपरी- चिंचवड़ मनपा की स्थायी समिति की साप्ताहिक बैठक में इसका प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक की अध्यक्षता समिति के सभापति संतोष लोंढे ने की.

इस बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस के सदस्य मयूर कलाटे ने ऐन मौके पर इसका प्रस्ताव पेश किया, जिसे राष्ट्रवादी के ही दूसरे सदस्य पंकज भालेकर ने समर्थन दिया. इसके बाद शहर में कोविडक-19 की टेस्ट मनपा की ओर से कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया. इस फैसले की अमलबाजी से शहर के लाखों नागरिकों को काफी राहत मिलेगी, साथ ही इस महामारी से निजात में भी मदद मिलेगी. क्योंकि टेस्ट की दर ज्यादा रहने से लोग टेस्ट के लिए आगे नहीं आ रहे हैं, ऐसा कलाटे और भालेकर ने बताया.

बैठक में विविध विकास कार्यो के ख़र्च को मंजूरी 

स्थायी समिति की इस बैठक में विविध विकास विषयक सवा पांच करोड़ से भी ज्यादा ख़र्च को मंजूरी दी गई. इसमें मनपा के फ क्षेत्रीय कार्यालयांतर्गत कृष्णानगर व अन्य जगहों में वॉल्व ऑपरेशन प्रबंधन के लिए मजदूरों की आपूर्ति के लिए 74 लाख 27 हजार रुपए, फुगेवाडी में छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक के सुशोभिकरणासाठी के लिए 36 लाख 80 हजार रुपए, प्रभाग क्र. 19 में गोलांडे उद्यान के पास सी.डी. वर्क के बचे हुए कामों को पूरा करने के लिए 29 लाख 73 हजार रुपए खर्च का समावेश है.

लोगों का किया गया सम्मान

इस बैठक में मनपा के अतिरिक्त आयुक्त अजीत पवार, जिन्होंने ताथवड़े के बालाजी होस्टल में भर्ती कोरोना के मरीजों को वहां से इलाज से पूर्व ही भागने से रोककर बड़ी अनहोनी टालने में अहम भूमिका निभाई, का विशेष सम्मान किया गया. इसके अलावा लॉककडाउन के दौरान जाधववाडी चिखली में वाहन उपलब्ध न रहने से फंसी एक गर्भवती महिला को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराकर उसकी जान बचाने वाले मनपा बिजली विभाग के वाहनचालक रामदास गवारी, वायरमैन अंकुश लांडगे, हेल्पर विलास माने को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया. इस मौके पर मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर, अतिरिक्त आयुक्त संतोष पाटील, प्रवीण तुपे, शिवसेना गुटनेता राहुल कलाटे, नगरसदस्य राजेंद्र लांडगे, शशिकांत कदम, पंकज भालेकर, मयूर कलाटे, अभिषेक बारणे, संतोष कांबले, नगरसदस्या झामाबाई बारणे, भिमाताई फुगे, सुवर्णा बुर्डे, सुलक्षणा धर, पोर्णिमा सोनावणे, आरती चौंधे व सभी विभागप्रमुख उपस्थित थे.