Sharad Pawar

Loading

 राकां नेता नेता शरद पवार ने दिया व्यापारी महासंघ को आश्वासन

पुणे. पुणे शहर के बाहर ट्रेड हब स्थापित करने के लिए बडी जगह की आवश्यकता है. व्यापारी महासंघ ने इस जगह के लिए मांग की है. इसके अलावा, व्यापारियों के अन्य कुछ प्रश्न हैं. उन्हें राज्य सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करूंगा. इन शब्दों में वरिष्ठ नेता और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने व्यापारियों को आश्वस्त किया है. लक्ष्मी रोड स्थित व्यापारी महासंघ के कार्यालय में व्यापारी महासंघ के पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई बैठक के बाद पवार बोल रहे थे. इस अवसर पर फेडरेशन के अध्यक्ष फतेचंद रांका, विट्ठलशेठ मणियार और शहर के लगभग 28 व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

करीब दो घंटे तक चली इस बैठक में शरद पवार ने व्यापारियों के सवालों को समझा. उन्होंने कहा कि मुंबई के बाद पुणे राज्य का एकमात्र प्रमुख बाजार है. यह बाजार पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाडा के व्यापारियों के लिए सुविधाजनक है. अगले 100 वर्षों को देखते हुए राज्य सरकार को पुणे के पास व्यापारियों के लिए एक बड़ी जगह प्रदान करनी चाहिए. व्यापारी महासंघ की यह एक वास्तविक मांग है कि एग्जिबिशन सेंटर और उद्योग और व्यापार के साथ आवास परियोजनाओं को स्थापित किया जा सकता है. में उनकी मांगों को राज्य सरकार तक पहुंचाऊंगा.

पुणे व्यापारी महासंघ पिछले कुछ दिनों से विभिन्न अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर रहा है. पवार ने पिछले 15 दिनों में विभिन्न अधिकारियों के साथ हुई बैठकों के बारे में विस्तृत जानकारी ली. महासंघ ने विभिन्न वस्तुओं के बाजारों के लिए कितनी जगह की आवश्यकता होगी, इसकी एक विस्तृत सूची भी बैठक में प्रस्तुत की. पवार ने कहा कि में इस मांग को पालकमंत्री और जिले के अधिकारियों के साथ-साथ राज्य स्तर पर चर्चा करने का प्रयास करूंगा.

बैठक के समय सचिव महेंद्र पितलिया, उपाध्यक्ष रतन किराड, सुभाष संघवी, मनोज सारडा, हेमंत शाह, जयंत शेटे, हनीफ जाफरानी, मोहन पटेल, नितीन काकडे, नितीन पोरवाल, जगदीश पटेल, दीपक शाह, सतीश रहेजा, बॉबी मैनी, प्रमोद शाह, भरत शाह, नितिन अष्टेकर, कुमारपाल सोलंकी, अजीत सांगले, अमोल येमूल, राज मुछाल, सोमाराम राठोड, महेंद्र चावला, विनोद आहिर, अभय गाडगिल, शब्बीर तवावाला, विपुल अष्टेकर, लक्ष्मीकांत खाबिया आदि उपस्थित रहे.