Workers not coming to work at the original place

Loading

पुणे. केंद्र सरकार के नगर विकास मंत्रालय द्वारा TULIP कार्यक्रम तैयार किया गया है. जिसके माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए नए उम्मीदवार जो इंटर्नशिप कर सकते हैं, उनका मनपा सेवा में समावेश किया जाएगा. 

इसके लिए मनपा प्रशासन ने सभी विभागों को इसके बारे में जानकारी देने के लिए कहा था, लेकिन अभी तक किसी विभाग ने इसकी जानकारी नहीं दी है. इससे विभागों का उदासीन रवैया सामने आ रहा है. 

उम्मीदवारों की मांगी थी जानकारी 

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार के गृहनिर्माण व नगर विकास मंत्रालय द्वारा TULIP यानी (The Urban Learning Internship Program) इंटर्नशिप कार्यक्रम AICTE के सहयोग से शुरू किया गया है. इसके अनुसार महापालिका प्रशासन ने अपने सभी विभागों से जानकारी मांगी थी कि ऐसे कितने विभागों को काम के लिए उम्मीदवारों की आवश्यकता है. साथ ही यह भी जानकारी देने के लिए कहा था कि संबंधित काम के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक अर्हता क्या होनी चाहिए, साथ ही उसे कितना वेतन दिया जा सकता है. इन सब की जानकारी 3 दिन में देने के निर्देश आम प्रशासन विभाग द्वारा दिए गए थे. 

आम प्रशासन विभाग ने जताई नाराजगी 

इस बीच 10 दिन से अधिक का कालावधि गुजर जाने के बावजूद भी किसी विभाग ने यह जानकारी नहीं दी है. इससे विभागों का उदासीन रवैया सामने आ रहा है. इसको लेकर आम प्रशासन विभाग ने भी नाराजगी जताई है. साथ यह जानकारी तत्काल देने के निर्देश आम प्रशासन विभाग के उपायुक्त अनिल मुले ने दिए हैं. मनपा के सभी विभागों को यह निर्देश जारी किए गए हैं.