Deployment of assistants in aid of security personnel, will control crowd at vaccination centers

    पिंपरी. कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के आठ क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) शुरू किए गए हैं। हालांकि इन केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ (Crowd) उमड़ रही है। जो वहां मौजूदा सुरक्षाकर्मियों के लिए नियंत्रण करना भारी पड़ रहा है। इसे ध्यान में लेकर प्रशासन ने हर क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर सुरक्षाकर्मियों (Security Personnel) के पांच सहायकों की तैनाती करने का फैसला किया है। कुल 44 सहायकों को प्रति माह प्रति कर्मचारी 24 हजार 51 रुपए के हिसाब से 10 लाख 58 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे। 

    मनपा सुरक्षा विभाग की ओर से मनपा मिल्कियतों की हिफाजत का ठेका दिया गया है। ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों के लिए टीकाकरण केंद्रों पर उमड़ रही भीड़ पर नियंत्रण रखने में दिक्कतें आ रही हैं। भारी भीड़ से टीकाकरण और चिकित्सा सेवा पर भी विपरीत असर हो रहा है। इसे ध्यान में लेकर सुरक्षाकर्मियों की सहायता के लिए सहायकों की नियुक्ति करने की सूचना अतिरिक्त आयुक्त ने दी है।  इसके अनुसार हर क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर पांच सुरक्षारक्षक सहायक नियुक्त किए जाएंगे। ये सहायक नेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज की ओर से तैनात किए जाएंगे।

    कुल 10 लाख 58 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे

    इसके अलावा मनपा की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के हालिया हुए ड्रॉ के लाभार्थियों के कागजातों की जांच- पड़ताल मनपा के झुग्गी बस्ती निर्मूलन व पुनर्वसन विभाग की ओर से की जा रही है। यहां भी लाभार्थियों की भीड़ उमड़ रही है। यहां भी चार सुरक्षारक्षकों की तैनाती की जाएगी। नेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज की ओर से दोनों कामों के लिए एक माह के लिए 44 सहायकों की नियुक्ति करने का फैसला किया गया है। हर कर्मचारी को हर माह 24 हजार 51 रुपए मानदेय दिया जाएगा। इस हिसाब से मनपा की ओर से कुल 10 लाख 58 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे।