जरूरी बैठकों के लिए 10 से ज्यादा लोग ना हो

Loading

पुणे. शहर में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. इसका प्रकोप रोकने के लिए महापालिका प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे है. प्रशासन द्वारा सभी विभागों को इस काम पर लगा दिया है. यह करते समय मनपा कर्मी व अधिकारियों को भी सुरक्षा लेना जरुरी है.

उसके लिए मनपा अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने कई निर्देश जारी किए है. उसके अनुसार बैठक जरुरी हो तो 10 से ज्यादा लोग ना हो. इस पर ध्यान देने के लिए अतिरिक्त आयुक्त ने कहा है.

सभी विभाग कर रहे हैं कोरोना का काम

ज्ञात हो कि शहर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा हैं, बल्कि बढ़ता ही जा रहा है. अब तक लगभग 290 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं. तो 5 हजार 800 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसपर काबू पाने के लिए महापालिका प्रशासन द्वारा कई सारी उपाय योजनाएं की जा रही हैं. साथ ही मनपा प्रशासन द्वारा अपने सभी विभागों के कर्मी व अधिकारी इस काम पर लगा दिए हैं. यह करते समय मनपा कर्मी व अधिकारियों को भी सुरक्षा लेना जरुरी है. उसके लिए मनपा अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने कई निर्देश जारी किए है.

ज्यादा से ज्यादा तकनीक का इस्तेमाल करें

अतिरिक्त आयुक्त के निर्देशानुसार आवश्यक हो तभी बैठक लें. काफी जरुरी हो तो ही समक्ष बैठक लें. वरना वीडियो कॉल का इस्तेमाल करें. साथ ही ज्यादा से ज्यादा तकनीक का इस्तेमाल कर संवाद करें. अगर बैठक ली तो उसमें 1 मीटर का अंतर रखें व मास्क पहने. निर्देशानुसार जिन विभागों को लोगों का आवागमन रहता हैं, ऐसी स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड से साफ करें.